-गोरखपुर और आसपास जिलों में भेजी गई महिला की फोटो

-दो माह से लापता महिलाओं से चेहरे का मिलान कर रही पुलिस

GORAKHPUR:

पीपीगंज एरिया में मानीराम-कुदरिहा बांध के किनारे बॉक्स में फेंकी गई महिला की पहचान मुश्किल नजर आ रही है। उसके हाथ पर बने टैटू के आधार पर उसके किसी दूसरी जगह का निवासी होने का अनुमान लगाया जा रहा है। महिला के हत्यारों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने बॉक्स बनाने वाले लोगों से जानकारी जुटाई। पुलिस ने जानने का प्रयास किया कि हाल-फिलहाल कितने लोगों ने नए बॉक्स खरीदे थे। शुक्रवार को दिनभर चली छानबीन में कोई नतीजा सामने नहीं आया। गोरखपुर के सभी थानों और आसपास के जिलों में महिला की फोटो भेजकर दो माह से लापता महिलाओं का रिकार्ड पीपीगंज पुलिस खंगाल रही है।

टैटू से पहचान की कोशिश, शहरों में है फैशन

गुरुवार सुबह गायघाट, घोलहवा के पास मानीराम-कुदरिहा बंधे के किनारे एक बॉक्स फेंका मिला। बॉक्स में करीब 30 साल उम्र की महिला की डेड बॉडी थी। लाल फूलदार नाइटी पहनी महिला के हाथ पर स्टाइलिश टैटू बना था। बॉक्स में एक झोले में महिला की टीशर्ट, मंगल सूत्र और रबर वाली रस्सी मिली। महिला गले पर चोट के निशान होने से गला दबाकर मर्डर करने की आशंका पुलिस ने जताई। टैटू के आधार पर पुलिस ने अनुमान लगाया कि यह महिला कहीं दूर दराज की रहने वाली है। लोकल एरिया में इस तरह के टैटू का चलन नहीं है। आसपास एरिया में टैटू बनवाने महिलाएं अक्सर दूसरे तरह का टैटू बनवाती हैं। शहर में इस तरह के डिजाइन का टैटू बनवाया जाता है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के दौरान वीडियोग्राफी कराई जाएगी। पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद मौत की वजह सामने आ सकेगी। 72 घंटे के बाद अज्ञात डेड बॉडी का पोस्टमार्टम कराने का नियम है।

कॉमन है हाथ पर बना टैटू

महिला के हाथ पर बने टैटू को लेकर दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने शुक्रवार शहर में टैटू बनाने वालों से संपर्क किया। गांधी गली में टैटू बनाने वाले मनीष से संपर्क किया। महिला के हाथ बने टैटू को दिखाकर जब पूछा गया कि इस तरह का टैटू कहां से पर बन सकता है। उन्होंने बताया कि इस तरह के टैटू का चलन आजकल है। यह एक नार्मल टैटू है। लेकिन टैटू देखकर किसी के बारे में पहचान कर पाना काफी मुश्किल है। मनीष ने बताया कि एक ही तरह का टैटू कई लोग बना सकते हैं। इसलिए इसका अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल है। यह भी कहा कि आमतौर पर शहरी आबादी या लेटेस्ट फैशन से ताल्लुक रखने वाली महिलाएं और युवतियां टैटू के अलग- अलग डिजाइन पसंद करती हैं। टैटू में ए अक्षर की तरह भी बनावट नजर आ रही है।

वर्जन

डेड बॉडी की पहचान कराने की कोशिश चल रही है। पहचान होते ही घटना का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

अरविंद पांडेय, एसपी नार्थ