GORAKHPUR: बारिश की वजह से रविवार को सिटी के कई एरियाज में बिजली सप्लाई ठप हो गई। सबसे अधिक दिक्कत नॉर्मल उपकेंद्र के जगन्नाथपुर फीडर इलाके में हुई। यहां दुर्गा पार्क में लगा 630 केवीए के ट्रांसफार्मर फूंक गया। स्टोर में ट्रांसफार्मर नहीं होने से इसे बदला नहीं जा सका। अवर अभियंता शिवम चौधरी के साथ लाइनमैन की टीम ने एक घंटे लाइन फाल्ट खोजने के बाद पार्क में लगे दूसरे ट्रांसफार्मर से सप्लाई शुरू कराई। देर शाम 630 केवीए ट्रांसफार्मर की जगह दूसरे 400 केवीए के ट्रांसफार्मर को लगाकर सप्लाई शुरू की गई।

रविवार की सुबह ही बारिश की वजह से सिटी के कई एरियाज में बिजली गुल हो गई। जगन्नाथपुर पार्क के पास 630 केवीए ट्रांसफार्मर में अचानक तेज स्पार्किंग हुई और उससे जुड़े मोहल्लों की बिजली गुल हो गई। लोगों ने इसकी सूचना विद्युत विभाग के अफसरों को दी। जिस पर कर्मचारी मौके पर पहुंचे और ट्रांसफार्मर का परीक्षण किया। कर्मचारियों ने ट्रांसफार्मर जलने की जानकारी मोहल्ले को लोगों को दी। ट्रांसफार्मर फूंकने की वजह से जगन्नाथपुर, मेवातीपुर, अलहदादपुर, सहित आसपास के इलाकों में सप्लाई बाधित रही। दोपहर 3 बजे जेई के साथ टीम मौके पर पहुंची। एसडीओ रूस्तमपुर प्रद्युम्न सिंह ने वर्कशॉम में पता किया तो वहां 630 केवीए का दूसरा ट्रांसफार्मर नहीं था। इसके बाद जेई शिवम चौधरी ने अपनी टीम के साथ अस्थाई व्यवस्था के तौर पर सप्लाई शुरू कराई। शाम 6 बजे करीब सप्लाई सामान्य की जा सकी। बताया कि ट्रांसफार्मर को मेंटेनेंस की जरूरत है। इसे जल्द ही सही कराकर स्थिति सामान्य की जाएगी। उधर तारामंडल, खोराबार, सिविल लाइंस, इलाकों में भी बिजली सप्लाई प्रभावित रही।

नलकूप का सप्लाई प्रभावित

जगन्नाथपुर दुर्गा पार्क में ही नलकूप की टंकी लगी है। इससे जगन्नाथपुर समेत आसपास के इलाकों में पानी की सप्लाई की जाती है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से ट्रांसफार्मर खराब है। इसकी लाइन को 430 केवीए ट्रांसफार्मर से जोड़ दिया गया था। ट्रांसफार्मर फूंकने से इलाके में सप्लाई के साथ पानी का संकट गहरा गया है। इसी के साथ इन मोहल्लों में नलकूप से होने वाली सप्लाई ठप हो गई है।

-------------------

मोहद्दीपुर में 13 घंटे गुल रही बत्ती

मोहद्दीपुर आर्चिड ग्रीन अपार्टमेंट में रात 3 बजे से अचानक बिजली गुल हो गई। अपार्टमेंट सोसाइटी की तरफ से इसे लेकर शिकायत दर्ज कराई गई। दोपहर 2 बजे के बाद लाइनमैन अपार्टमेंट पहुंचे। फाल्ट सही कर 2 बजे करीब सप्लाई सामान्य की जा सकी। इस दौरान अपार्टमेंट में जनरेटर से सप्लाई चालू रखी गई। जेई राम जनक सिंह ने बताया कि अपार्टमेंट में एक कंज्यूमर के घर लो वोल्टेज की समस्या आ गई थी। इसको सही करने के दौरान फाल्ट की वजह से सप्लाई बंद हो गई। दोपहर बाद सप्लाई बहाल की गई है।