-यूनिवर्सिटी छात्र संघ चौराहे से पैडलेगंज तक लगता है जाम

-घंटो जाम में जूझती है पब्लिक

GORAKHPUR:

सिटी के यूनिवर्सिटी छात्र संघ चौराहा से लेकर पैडलेगंज चौक तक पब्लिक को अक्सर जाम से जूझना पड़ता है। चौराहे से जाम की समस्या खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। इस रास्ते से टू व्हीलर और फोर व्हीलर्स के साथ रोडवेज व प्राइवेट बसों का भी आवागमन होता है। वहीं, सड़क के किनारे लोगों द्वारा वाहन खड़ी कर देने से वाहनों की लंबी लाइन लग जाती है। एसपी ट्रैफिक का कहना है कि जाम प्वाइंट पर अतिरिक्त पुलिस और होमगार्ड की ड्यूटी लगाई जाती है। पब्लिक को को जाम से निजात दिलाने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं।

पैडलेगंज लखनऊ तथा वाराणसी से आने वाले वाहनों का इंट्री प्वाइंट है। लखनऊ और वाराणसी से आने वाले रास्ता नौसढ़ से होकर टीपीनगर, रूस्तमपुर होते हुए पैडलेगंज चौराहे से जुड़ता है। ऐसे में इस रोड पर ट्रैफिक का प्रेशर रहता है। गोरखपुर डिपो और राप्ती नगर डिपो से बसों की आवाजाही लगी रहती है। वहीं शाम चार बजे के बाद ऑफिस बंद से ट्रैफिक का लोड बढ़ जाता है।

इससे लगती है जाम

-सड़क किनारे वाहनें खड़ी करने से लगता है जाम

-एक साथ बसों के आवागमन से ट्रैफिक प्रॉब्लम

-पुलिस और होमगार्ड केवल चौराहों पर करते हैं ड्यूटी

यह हो सकता है समाधान

-सड़क के किनारे खड़े वाहनों को हटाया जाना

-सड़क को अतिक्रमण से मुक्त करना

-पुलिस और होमगार्ड को मूवमेंट बढ़ाना

-वाहनों के लिए स्टैंड बनाया जाना

ट्रैफिक प्रेशर बढ़ने से एक्स्ट्रा अरेंजमेंट किया जा रहा है। इसकी मानिटरिंग की जाती है। साथ ही जाम वाले स्थान पर पुलिस और होमगार्ड की ड्यूटी लगाई जाती है। जाम की समस्या से जल्द से जल्द लोगों को राहत दिलाई जाएगी।

आशुतोष शुक्ला, एसपी ट्रैफिक