- जिले के विकास कार्यो की समीक्षा बैठक

- प्रभारी डीएम कुमार प्रशांत ने दी चेतावनी

GORAKHPUR: आदर्श सांसद ग्राम योजना से संबंधित कार्ययोजना में लापरवाही भारी पड़ेगी। संबंधित विभागों के अफसरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह चेतावनी मंगलवार को जिले के विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में प्रभारी डीएम, सीडीओ कुमार प्रशांत ने दी। कहा कि आदर्श सांसद ग्राम योजना के काम प्राथमिकता के आधार पर निपटाए जाएं।

कैंप लगाकर बांटिए पांच हार्सपावर की बोरिंग

विकास भवन में आयोजित समीक्षा बैठक में ज्यादातर विभागों में खामिया मिलीं। प्रभारी डीएम ने कृषि विभाग के उप निदेशक को पांच हार्सपावर की बोरिंग बांटने के लिए कैंप लगाने को कहा। कुक्कुट विकास योजना, बिजली विभाग, सर्वशिक्षा अभियान में विकास कार्यो में तेजी लाने का निर्देश दिया।

समाजवादी पेंशन में लापरवाही पर हुए नाराज

समाजवादी पेंशन योजना की समीक्षा में शहरी क्षेत्र फिसड्डी निकला। धीमी गति से नाराज सीडीओ अफसरों को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। कन्या विद्या धन, अनटाइड फंड, राष्ट्रीय कृषि विकास योजना, पारदर्शी किसान योजना, राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना, माध्यमिक शिक्षा सहित अन्य विभागों की समीक्षा की गई। बैठक में जिला विकास अधिकारी बब्बन उपाध्याय, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनील कुमार, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी बाबू लाल, अपर जिला सूचना अधिकारी प्रशान्त कुमार श्रीवास्तव सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

समीक्षा बैठक में कई विभागों की लापरवाही सामने आई। संबंधित विभागों को काम में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। समाजवादी पेंशन योजना में शहरी क्षेत्र में लापरवाही मिली है। इसके लिए जिम्मेदार लोगों को नोटिस जारी की जाएगी।

कुमार प्रशांत, सीडीओ