-सीनियर स्टेट रेसलिंग चैंपियनशिप का दूसरा दिन

-भारत भीम जनार्दन सिंह उत्तर प्रदेश केसरी का हुआ शानदार आगाज

-मंडे को खेला जाएगा स्टेट चैंपियनशिप का फाइनल और डिसाइड होगा उत्तर प्रदेश केसरी

GORAKHPUR: नेशनल में मेडल जीतने के सपने को सच करने के लिए पहलवानों ने मैट पर पूरी ताकत झोंक दी। हर सेकेंड नए दांव फेंक अपोजिट पहलवान को चित करने की कोशिश हो रही थी। क्योंकि इस चैंपियनशिप का गोल्ड मेडल ही उन्हें नेशनल पहुंचा सकता है। रीजनल स्टेडियम में चल रही सीनियर स्टेट रेसलिंग चैंपियनशिप (ब्वॉयज एंड ग‌र्ल्स) के दूसरे दिन ग्रीको रोमन और फ्री स्टाइल में विभिन्न कैटेगरी के करीब तीन दर्जन से अधिक फाइट कराई गई। जिसमें पांच वेट कैटेगरी का फाइनल मुकाबला खेला गया। गोरखपुर के आशुतोष तिवारी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न सिर्फ अपने वेट कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता। बल्कि उत्तर प्रदेश केसरी खिताब के लिए अपनी दमदार दावेदारी पेश की। चैंपियनशिप का दूसरा दिन बागपत के नाम रहा।

ओलंपियन योगेश्वर ने किया उत्तर प्रदेश केसरी का शुभारंभ

रीजनल स्टेडियम में खेली जा रही सीनियर स्टेट रेसलिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन रविवार को भारत भीम जनार्दन सिंह उत्तर प्रदेश केसरी का शुभारंभ चीफ गेस्ट भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह और स्पेशल गेस्ट ओलंपियन और एशियाड गोल्ड मेडलिस्ट योगेश्वर दत्त ने किया। 7ब् केजी से अधिक वेट के करीब फ्8 पहलवानों ने उत्तर प्रदेश केसरी खिताब के लिए टक्कर दी। वहीं ग्रीको रोमन और फ्री स्टाइल के 8 वेट कैटेगरी में कई मुकाबले हुए। फ्री स्टाइल के 97 केजी, क्ख्भ् केजी, 8म् केजी, म्म् केजी और 7ब् केजी वेट का फाइनल मुकाबला खेला गया।

पहलवान, पुलिस सबने मनाया योगेश्वर का बर्थडे

ओलंपियन और एशियाड गोल्ड मेडलिस्ट योगेश्वर दत्त का बर्थडे गोरखपुर में धूमधाम से मनाया गया। भारतीय युवक संघ की ओर से जहां योगेश्वर ने स्टेडियम में क्क् केजी का केट काटा। वहीं एसएसपी आरके भारद्वाज के विशेष बुलावे पर पुलिस लाइन पहुंचे योगेश्वर का जन्मदिन पुलिस वालों ने केक काट कर मनाया। इस मौके पर एनई रेलवे के एसडीजीएम पीएन राय, एनई रेलवे कुश्ती सेक्रेटरी जीएन सिंह, जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष दिनेश सिंह, रणविजय सिंह, पन्नेलाल यादव, चन्द्रविजय सिंह, आदित्य सिंह, जनार्दन सिंह आदि मौजूद रहे।

इन्होंने तय की नेशनल की डगर

वेट (केजी) - गोल्ड - सिल्वर

म्म् - दीपक (बागपत) - इम्तियाज (मिर्जापुर)

7ब् - राजेश भाटी (गौतमबुद्ध नगर) - अवधेश यादव (गाजीपुर)

8म् - आशुतोष तिवारी (गोरखपुर) - अमित कुमार (बागपत)

97 - किशन कुमार (डीएलडब्ल्यू) - अमर सिंह (सोनभद्र)

क्ख्भ् - राजन कुमार (बागपत) - सुजीत कुमार (अमेठी)