-इंटरसिटी स्मार्ट बस ने सुरक्षा और हाईजीन पर फोकस के साथ सेफ-फीचर्स की पेशकश की

-अपने पैसेंजर्स के लिए स्पेशल कोविड-19 इंश्योरेंस ऐड-ऑन पेश किया

<-इंटरसिटी स्मार्ट बस ने सुरक्षा और हाईजीन पर फोकस के साथ सेफ-फीचर्स की पेशकश की

-अपने पैसेंजर्स के लिए स्पेशल कोविड-क्9 इंश्योरेंस ऐड-ऑन पेश किया

GORAKHPUR: GORAKHPUR: इंडिया के सबसे बड़े इंटरसिटी मोबिलिटी ब्रांड इंटरसिटी रेलयात्री ने गोरखपुर और दिल्ली के बीच अपनी स्मार्ट बस सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया है। लॉकडाउन में रियायत मिलने के बाद यह कदम उठाया गया है। कंपनी ने अपने दक्षिणी केंद्रो बेंगलुरू और हैदराबाद में अपनी सेवाएं शुरू कर दी है। ऐसे में कंपनी ने अपने पैसेंजर्स, क्रू मेंबर्स और ड्राइवर पार्टनर्स की सुरक्षा के लिए सेफ प्लस की पेशकश भी की है। इसके अलावा इंटरसिटी रेलयात्री ने अपने पैसेंजर्स के लिए कोविड-क्9 इंश्योरेंस ऐड-ऑन भी लॉन्च किया है।

सह-संस्थापक और सीईओ इंटरसिटी रेलयात्री मनीष राठी ने बताया कि लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही बस सेवाएं ठप कर दी गई थी। उसके बाद से पैसेंजर्स को बेहतर सुविधा देने के लिए व्यापक सर्वेक्षण किया गया। अब एक फिर से सेवाएं शुरू करने का निर्णय लिया गया है। कोविड-क्9 से पैसेंजर्स को सेफ करने के लिए हाईजीन, सेनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग को अनिवार्य बनाया गया है। ताकि पैसेंजर्स सुरक्षित महसूस करें और यात्रा का आनंद ले पाएं। प्री-बोर्डिग इकोसिस्टम पैसेंजर्स के लिए हमेशा ही एक बड़ी चुनौती थी, यहां तक कि कोविड के पहले भी, लेकिन अब यह और महत्वपूर्ण हो गया है। पैसेंजर्स और उनके परिवारों के लिए प्राइवेट केबिंस के एक अनूठे कॉन्सेप्ट के साथ सेफ प्लस भी लॉन्च किया है। स्मार्ट बस की टीम प्रत्येक यात्री को एक सुरक्षित यात्रा प्रदान कर रही है।

स्मार्ट बस में पैसेंजर्स के लिए सेफ सुविधाएं

-अपनी एवं अपने परिवार के लिए सुरक्षित और संक्रमण मुक्त यात्रा के लिए प्री-सेनिटाइज्ड प्राइवेट केबिंस।

-पैसेंजर्स को इंटरसिटी स्मार्ट बस लाउंजेज से बसों में सवार होने के लिए ट्रेनिंग दी गई है। ताकि बोर्डिग के दौरान सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन हो सके।

-पांच चरणों में क्लीनिंग एवं सेनिटाइजेशन प्रोटोकाल के साथ प्रत्येक स्मार्टबस को हर सिंगल ट्रिप के बाद डिस्इंफेक्ट और फ्यूमीगेट किया जाता है। यात्री के लिए केबिन के साथ प्रत्येक सर्फेस को अच्छी तरह से डिस्इंफेक्ट किया जाता है। जिससे कि पैसेंजर एक सुरक्षित बस में सवार हों सकें। बस में यात्री के सवार होने तक डिस्इंफेक्शन की प्रक्रिया तक केबिन सील रखा जाएगा।

-कर्मचारियों का अनिवार्य चेकअप जहां पर इंटरसिटी रेलयात्री क्रू के सभी मेंबर्स की भी समय-समय पर कोविड जांच की जाती है और थर्मल स्क्रीनिंग किए जाते हैं। उन्हें हर समय प्रोटेक्टिव मास्क और ग्लब्स पहनकर रहना होता है। अपनी और पैसेंजर्स की सुरक्षा के लिए आरोग्य सेतु एप्प स्टेटस पर बारीकी से नजर रखनी होती है।

-पैसेंजर्स को एक केवाईसी प्रोसेस के बाद बस में एंट्री दी जाती है। क्वारंटीन किए गए पेशेंट्स को बस में तभी बैठने दिया जाता है, जब वे सर्टिफिकेट दिखाने में सक्षम होते हैं। एक कॉन्टैक्टलेस डिवाइस से थर्मल चेक करना और आरोग्य सेतु एप्प स्टेटस की जांच करना अनिवार्य है।

-इंटरसिटी द्वारा पांच लाख रूपए के मौजूदा फ्री एक्सीडेंटल कवर के साथ पैसेंजर्स को कोविड-क्9 इंश्योरेंस ऐड-ऑन भी दिया जा रहा है।

-इंटरसिटी रेलयात्री ने यात्रा करने वाले सभी पैसेंजर्स के लिए ट्रैवेल एडवाइजरी जारी की है। जिसके तहत पैसेंजर्स को खुद कंबल और हवा से फुलाए जाने वाले तकिए खुद लेकर आना होगा। हालांकि यदि जरूरत पड़ती है तो फ्रेश सेनिटाइज्ड कंबल और पर्सनल बेड-शीट बस कैप्टन्स के लिए उपलब्ध है। सभी पैसेंजर्स को हैंड सेनेटाइजर्स और डिस्इंफेक्टेड वेट वाइप्स उपलब्ध कराया जाता है।

---------------------------

एक पैसेंजर्स का गोरखपुर से दिल्ली तक स्लीपर का किराया- क्भ्00 रुपए

दो पैसेंजर्स का गोरखपुर से दिल्ली तक स्लीपर किराया- ख्फ्00 रुपए

एक पैसेंजर्स का गोरखपुर से दिल्ली तक एक सीट का किराया- क्000 रुपए

- वर्तमान में डेली स्मार्ट बस का संचालन- दो स्मार्ट बस

-गोरखपुर स्थित नौसड़ से शाम पांच बजे से दिल्ली के लिए होती है रवाना