GORAKHPUR: चाइना में बनी रैपिड टेस्ट किट से हुई जांच की रिपोर्ट देश में कई जगहों पर गलत आई थी। जिसके बाद इंडिया में दो दिनों के लिए इस रैपिड किट से टेस्ट पर रोक लगा दी गई। गोरखपुर से कोटा तैयारी करने गए 519 बच्चे 19 अप्रैल को काफी दिक्कतों का सामना कर अपने घर पहुंचे है। ये बताया जा रहा है कि बच्चों का भी रैपिड किट से टेस्ट हुआ है। अब ये सवाल उठता है कि प्रशासन क्या इन बच्चों की भी दोबारा जांच कराएगा। कोटा से लौटे राहुल के पैरेंट्स ने बताया कि मेरा बेटा एकदम स्वस्थ्य है। घर के अंदर सफाई के साथ रह रहा है। दिनभर अपनी तैयारी में लगा रहता है। इसी तरह कोटा से लौटे धीरज के पैरेंट्स ने बताया कि बेटा घर के अंदर क्वारंटाइन है। जब आया था तो उसकी जांच भी हुई थी। डेली लखनऊ प्रशासन की तरफ से भी कॉल आती है। वे लोग भी हालचाल लेते रहते हैं। मेरा बेटा जिस तरह कोटा में पढ़ाई कर रहा था ठीक उसी तरह अलग कमरे में रहकर वो घर पर भी अपनी तैयारी कर रहा है। इसी तरह कोटा से लौटे अब्दुल की फैमिली का भी यही कहना है कि बेटा एकदम फिट है। हम लोग भी उसके आने से बहुत खुश हैं। वहीं कई पैरेंट्स ने सीएम योगी आदित्यनाथ और मीडिया को थैंक्स भी बोला। उनका मानना है कि इन लोगों की वजह से उनके बच्चे घर लौट पाएं हैं।

डेली हो रही जांच

कोटा से लौटे स्टूडेंट्स की गोरखपुर में डेली जांच हो रही है। लखनऊ हो या फिर गोरखपुर प्रशासन हर जगह से अधिकारी कोटा से लौटे स्टूडेंट्स पर विशेष नजर बनाए हुए हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग की 22 टीमें शहर में सर्वे कर रही हैं। मंगलवार को कोटा से लौटे स्टूडेंट्स से मिलने कई कॉलोनियों में डीएम और एसएसपी खुद पहुंचे।

वर्जन

कोटा से लौटे स्टूडेंट्स के लिए 22 टीमें लगी हुई हैं। डेली बच्चों पर नजर रखी जा रही है। बच्चों की दोबारा कोई जांच नहीं होगी। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर तरह के प्रयास किए जा रहे हैं।

डॉ। श्रीकांत तिवारी, सीएमओ