- आई नेक्स्ट की ओर से दिया जाएगा अल्टीमेट स्टूडेंट्स अवार्ड 2016

- यूपी, सीबीएसई और सीआईएसई बोर्ड के 10वीं और 12वहीं के होनहारों को किया जाएगा सम्मानित

GORAKHPUR : यूपी, सीबीएसई और सीआईएसई बोर्ड में परचम लहराने वाले होनहारों के लिए अच्छी खबर है। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट एग्जाम में कामयाबी का परचम लहराकर अपने मां-बाप, स्कूल और शहर का नाम बढ़ाने वाले होनहारों को आई नेक्स्ट सम्मानित करेगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस स्टार्ट हो चुकी है। स्टूडेंट्स वर्किंग डेज में आई नेक्स्ट ऑफिस पहुंचकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इस इवेंट का टाइटल स्पॉसंर मोमेंटम कोचिंग है।

फ्री ऑफ कॉस्ट होगा रजिस्ट्रेशन

आई नेक्स्ट की ओर से दिए जाने वाले इस अवार्ड को पाने के लिए स्टूडेंट्स को मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। रजिस्ट्रेशन की राह को आसान करने के लिए आई नेक्स्ट ने न तो इसके लिए कोई फीस तय की है और न ही कोई फॉर्म भरने का ही झंझट है। इसमें आप सुबह 11 बजे से 5 बजे के बीच आई नेक्स्ट ऑफिस पहुंचकर फ्री ऑफ कॉस्ट रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए स्टूडेंट्स को सिर्फ अपनी मार्कशीट की फोटो कॉपी आई नेक्स्ट ऑफिस में जमा करनी होगी। इसके बाद मेरिट बेस पर होनहारों का सेलेक्शन किया जाएगा।

हाईस्कूल में लॉटरी के थ्रू ड्रा

यूपी और सीबीएसई दोनों ही बोर्ड एग्जाम में स्टूडेंट्स को ग्रेड दिया जाता है। ग्रेडिंग सिस्टम होने की वजह से स्टूडेंट्स की भीड़ में से लकी विनर्स का सेलेक्शन लकी ड्रॉ के थ्रू किया जाएगा। 10 सीजीपीए हासिल करने वाले सभी स्टूडेंट्स इस अवार्ड के लिए एलिजिबल हैं।

यह है कटऑफ

यूपी बोर्ड

हाईस्कूल 85 परसेंट

इंटरमीडिएट 85 परसेंट

सीबीएसई बोर्ड

हाईस्कूल 10 सीजीपीए

इंटरमीडिएट 90 परसेंट

सीआईएसई बोर्ड

आईसीएसई 90 परसेंट

आईएससी 90 परसेंट

ऑवर स्पांसर -

टाइटल स्पांसर - मोमेंटम

एसोसिएशन विद - पूर्वाचल इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंस

पावर्ड बाई - जेपी एजुकेशन एकेडमी, हरीप्रसाद गोपीकृष्ण सराफ

को स्पांसर - सक्सेना ट्यूटोरियल्स, एचपीजीके ज्वेलर्स, सेंट्रल एकेडमी