पिपराइच एरिया में दो घरों से हुई चोरी

पत्‍‌नी का उपचार कराने शहर आए थे रणजीत

GORAKHPUR: दिनदहाड़े लोगों के घरों से माल उड़ाने वाले बाइक सवार गैंग ने दो घरों से नकदी सहित लाखों रुपए का सामान समेट लिया। गांव वालों के सामने चोर सामान लेकर आराम से फरार हो गए। स्कूल से घर लौटे बच्चों ने ताला टूटने पर शोर मचाया। गांव के लोगों के जुटने पर पुलिस को सूचना दे दी गई।

दोपहर में सूना पड़ा था मकान

पिपराइच एरिया के इमिलिया उर्फ बिजरहा निवासी रणजीत की पत्‍‌नी की तबियत खराब चल रही है। शनिवार को पत्‍‌नी का इलाज कराने के लिए वह गोरखपुर आ गए। सुबह भोजन करके बच्चे स्कूल चले गए। दोपहर में स्कूल से बच्चे घर पहुंचे तो ताला टूटा देखकर परेशान हो गए। कमरे में जाने पर मालूम हुआ कि आलमारी और बक्सों का सामान बिखरा है। बच्चों के शोर मचाने पर आसपास के लोग आए। लोगों ने पुलिस काे सूचना दी।

रिश्तेदार समझ नहीं की टोका-टाकी

गोरखपुर से लौटने पर रणजीत ने पुलिस को तहरीर दी। बताया कि घर में छह हजार रुपए नकद, ज्वेलरी और कपड़ों सहित करीब सवा लाख की चोरी हुई है। उधर, इसी क्षेत्र के दुबौली गांव में दिनदहाड़े चोरी हुई। गांव के बुद्धू के घर का ताला तोड़कर चोर ढाई हजार रुपए नकद सहित कई सामान समेट ले गए। गांव के लोगों ने पुलिस को बताया कि बाइक से पहुंचे दो युवकों ने वारदात की। उनको सामान ले जाते देखकर भी किसी ने नहीं टोका। पास पड़ोस के लोग बाइक सवारों को रिश्तेदार मानकर चुप हो गए थे। इसलिए किसी ने कोई टोकाटाकी नहीं की। हुलिया के आधार पर पुलिस चोरों की तलाश में जुटी है।