गुलरिहा एरिया में एसी मैकेनिक संग वारदात का पर्दाफाश

तीन अरेस्ट, लूट की बाइक सहित अन्य चीजें भी हुई बरामद

GORAKHPUR: गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए शातिर बदमाश ने साथियों संग मिलकर गुलरिहा एरिया में एसी मैकेनिक संग लूटपाट की थी। वारदात के दूसरे दिन लूट की बाइक बेचकर वह रामगढ़ताल एरिया में रहने वाली गर्लफ्रेंड संग फरार हो गया। शातिर के तीन साथियों को अरेस्ट करके पुलिस ने वारदात का पर्दाफाश किया। लूट की बाइक, पर्स, नकदी, ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य सामान बरामद हुआ। एसपी नार्थ ने बताया कि पकड़े गए तीनों युवकों को जेल भेजकर उसके चौथे साथी की तलाश की जा रही है। उसके खिलाफ इनाम घोषित किया जाएगा।

लौटते समय बदमाशों ने लूटा

10 फरवरी की रात करीब साढ़े आठ बजे अमवा निवासी एसी मैकेनिक हरिकेश बंजरहा तिराहे पर अंडा खाने गया। वहां से लौटते समय करमहां के पास फार्मेसी कॉलेज के निकल पुलिया पर सुनसान रहता है। पहले से मौजूद बदमाशों ने हरिकेश को रोक लिया। उसके पीटकर अचेत करने के बाद बाइक, नकदी, मोबाइल और अन्य सामान लेकर फरार हो गए। होश में आने पर हरिकेश ने सूचना दी। चार अज्ञात बदमाशों पर लूट का मुकदमा दर्ज करके पुलिस जांच में जुट गई।

जांच में मिला सुराग, पुलिस ने दबोचा

घटना की गंभीरता को देखते हुए डीआईजी-एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने पर्दाफाश का निर्देश दिया। एसएचओ रवि राय, इंस्पेक्टर रामभवन यादव, एसआई गौरव कन्नौजिया, हेड कांस्टेबल कामेश्वर दुबे, शिवानंद उपाध्याय, राजीव यादव, राहुल की टीम बदमाशों की तलाश में जुटी। इस दौरान पुलिस को पता लगा कि लूट में शामिल तीन बदमाश सरैया पेट्रोल पंप के पास किसी वारदात को अंजाम देने पहुंचे हैं। घेराबंदी करके पुलिस ने बदमाशों को पकड़ लिया। उनकी पहचान चिलुआताल के मिर्जापुर निवासी विंद्रेश कुमार, विशाल उर्फ भीम प्रताप और मुडि़ला के मुंडेरा के दीपक उर्फ धर्मेंद्र कुमार के रूप में हुई। तीनों ने पुलिस को बताया कि मिर्जापुर के रहने वाले दिनेश साहनी के कहने पर तीनों लूटपाट में उसके साथ गए थे।

लूट करके गर्लफ्रेंड संग हो गया फरार

पुलिस की जांच सामने आया कि दिनेश घटना के दूसरे दिन से फरार है। उसका प्रेम संबंध रामगढ़ताल एरिया में एक किशोरी से चल रहा है। उससे शादी करने के लिए दिनेश ने साथियों संग लूट कराई। लूट की रकम लेकर वह प्रेमिका संग फरार हो गया। उसके खिलाफ इनाम जारी करने की तैयारी है। एसपी नार्थ ने बताया कि जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।

घटना में शामिल दिनेश साहनी उर्फ सिग्गू की तलाश चल रही है। जल्द ही उसे भी पकड़ लिया जाएगा।

मनोज कुमार अवस्थी, एसपी उत्तरी