-शूटर पर जारी हुआ 25 हजार रुपए का इनाम

-खोराबार में प्रापर्टी के कारोबार में शामिल हैं दबंग

GORAKHPUR: खोराबार एरिया में फोरलेन के आसपास एक्टिव हुए प्रापर्टी डीलरों संग शूटर्स की जुगलबंदी तोड़ने की तैयारी पुलिस ने की है। रामपुर, नथई टोला निवासी राम आसरे मौर्या के मर्डर की जांच में कई संदिग्ध भी जांच के दायरे में आ गए हैं। मर्डर में शामिल दूसरे शूटर पिपराइच एरिया के बंगला चौराहा निवासी मनीष साहनी के खिलाफ रविवार को 25 हजार का इनाम जारी हुआ। घटना में शामिल एक शूटर गोरखनाथ एरिया के रहने वाले गोलू को पुलिस जेल भेज चुकी है। वारदात में शामिल होने के आरोपित ब्लॉक प्रमुख की भाभी, जिला पंचायत सदस्य सहित अन्य नौ की तलाश सरगर्मी से चल रही है।

डीआईजी ने बताया कि घटना में हर किसी के खिलाफ कार्रवाई होगी। प्रापर्टी के कारोबार में शामिल लोकल ब्रोकर भी शिकंजा कसेगा।

पांच साल में किसने शुरू किया कारोबार

खोराबार एरिया में सक्रिय हुए प्रापर्टी डीलर मनबढ़ों की पालते हैं। एक दूसरे पर धौंस जमाने और भूमि के विवाद में डराने-धमकाने के लिए मनबढ़ों की टीम बनाकर चलते हैं। कुछ प्रापर्टी डीलर पूर्व में या तो खुद जेल गए हैं। या फिर वह जेल से छूटे हुए लोगों के साथ ज्यादा समय देते हैं। 2020 में झंगहा एरिया में हुए डबल मर्डर की जांच में पुलिस ने जब सक्रियता दिखाई तो कई प्रापर्टी डीलर और उनके गुर्गे साइलेंट हो गए थे। लेकिन हाल के दिनों में दोबारा पुलिस के लिए चुनौती बनने लगे हैं। प्रापर्टी के विवादों और कई गुटों को सक्रिय देखकर पांच साल के भीतर कारोबार शुरू करने वालों की लिस्टिंग करने की तैयारी चल रही है। हलका दरोगा और बीट सिपाही रजिस्टर में ऐसे लोगों के बारे में जानकारी नोट करेंगे। जल्द ही यह व्यवस्था लागू करने की तैयारी है।

शूटर पर जारी हुआ 25 हजार का ईनाम

19 जनवरी की रात दुकान से घर लौटते समय रामपुर, नथई टोला निवासी राम आसरे मौर्य की बल्ली चौराहे पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। शनिवार को पुलिस ने शूटर गोरखनाथ एरिया चक्सा हुसैन निवासी अशरफ उर्फ गोलू, गोलू को सुपारी देने वाले चौरीचौरा के करहमा के प्रापर्टी डीलर अभिषेक मिश्रा, अजय मिश्रा, हनुमान मिश्रा, कुशीनगर, हाटा के मठिया मिश्र निवासी प्रदीप शुक्ल, देवरिया, रुद्रपुर के रहने वाले कृष्णमोहन तिवारी और साजिशकर्ता झंगहा के गहिरा गांव के रघुनाथ, शिवपुर के पकंज सिंह, खोराबार के जंगल सिकरी निवासी संजय शुक्ल और राजघाट के रेती चौक निवासी ओमप्रकाश जायसवाल को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। घटना में शामिल दूसरे शूटर की पहचान मनीष साहनी के रूप में हुई। शाहपुर एरिया के डेयरी कॉलोनी में हुए डबल मर्डर में मनीष का नाम सामने आया था। पुलिस का दबाव बढ़ने पर उसने सरेंडर कर दिया था। पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है।

वर्जन

घटना में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दूसरे शूटर के खिलाफ ईनाम जारी किया गया है। जल्द ही उसे भी अरेस्ट कर लिया जाएगा।

जोगेंद्र कुमार, डीआईजी-एसएसपी