GORAKHPUR:

गुलरिहा थाना इलाके के करतहिया चौराहे के पास टूट कर गिरे 11 हजार बोल्ट के तार की चपेट में आने से बाइक सवार दो युवक धू-धू कर जल गए जबकि करंट के झटके से दूर गिरे उनके एक साथी की जान बच गई। तीनों रात में बारात से घर लौट रहे थे। गुलरिहा इलाके के मोहिउद्दीनपुर के टोला जंगल सेमरा (छप्पन) के रहने वाले गयासुद्दीन के 32 वर्षीय पुत्र रियाजुद्दीन, गांव के रामलखन का 30 वर्षीय पुत्र मोहन एवं मुखतार का 19 वर्षीय पुत्र गोलू रविवार की रात में एक ही बाइक से बगल के गांव जमुनहवां में एक शादी समारोह में शामिल होने गए थे। शादी के दौरान रात में तीनों आर्केस्ट्रा देखने लगे।

एक बाइक पर लौट रहे थे तीनों

रात करीब एक बजे तीनों एक ही बाइक पर सवार होकर घर लौटने लगे। अभी वे करतहिया चौराहे के पास पहुंचे थे कि रास्ते में 11 हजार लाइन की तार टूट कर गिरा हुआ था। तार की चपेट में आते ही करंट के झटका से बाइक पर पीछे बैठा गोलू दूर जा गिरा जिससे वह तो बाल-बाल बच गया लेकिन रियाजुद्दीन व मोहन की एक साथ झुलस कर मौके पर ही मौत हो गई। बाइक भी धूं-धूं कर जल गई।

करंट के झटके से हो गया था बेहोश

दुर्घटना में बचे गोलू ने बताया कि रियाजुद्दीन बाइक चला रहा था। बीच में मोहन बैठा था वह सबसे पीछे था। करंट के झटके से वह दूर जाकर गिरा उसके बाद क्या हुआ उसे कुछ पता नहीं चला। कुछ देर के लिए वह अचेत हो गया था। होश में आने पर उसने गांव के लोगों को सूचना दी। ग्रामीणों ने रात में ही विद्युत विभाग के साथ पुलिस कंट्रोल रुम को सूचना दी। मौके पर गुलरिहा के इंस्पेक्टर गोपाल त्रिपाठी, भटहट चौकी प्रभारी पीके सिंह मौके पर पहुंच गए शव को कब्जे में लेकर रात में ही पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

विजली विभाग के कर्मचारियों पर हो कार्रवाई

भाजपा के वरिष्ठ नेता राधेश्याम सिंह भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने जिलाधिकारी को घटना की जानकारी दी। साथ ही विद्युत विभाग के जिम्मेदारों के खिलाफ कार्यवाही की बात करते हुए मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता मुहैया कराने की मांग की। सपा नेता मुख़्तार अहमद खान, पूर्व ब्लॉक प्रमुख रामकिशुन यादव, जयकरन यादव, रमाकान्त उफऱ् रामा आदि लोग पहुंच कर पीडि़त परिवार को ढांढस बंधाया।