- ट्रेन कैंसिल का अनाउंसमेंट होते ही वैशाली एक्सप्रेस पर टूटे पैसेंजर्स

- दोनों ट्रेनों की भीड़ एक साथ हो जाने से पैसेंजर्स में हुई धक्कामुक्की

- टिकट वापसी के लिए भी लंबी कतारों में लगे रहे पैसेंजर्स

GORAKHPUR: जाटों का आंदोलन भले ही खत्म हो गया हो, लेकिन अभी भी रेलवे और पैसेंजर्स पर पड़ रहा इसका असर साफ नजर आ रहा है। मंगलवार को गोरखधाम, अवध-असाम और आम्रपाली एक्सप्रेस कैंसिल रही, इसकी वजह से पैसेंजर्स ने वैशाली एक्सप्रेस की ओर रुख कर लिया। शाम 5.30 बजे जैसे ही वैशाली एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म पर आई यात्री उसकी जनरल बोगी पर टूट पड़े। सीट पाने के लिए पैसेंजर्स में धक्का-मुक्की शुरू हो गई। स्थिति इतनी खराब हो गई कि पैसेंजर्स को शौचालय और दरवाजों पर बैठकर यात्रा करनी पड़ी। वहीं बुधवार को चंडीगढ़-डिब्रुगढ़ और लोहित एक्सप्रेस कैंसिल रहेगी। ट्रेनों के कैंसिल रहने से पैसेंजर्स को दूसरी ट्रेनों और अन्य संसाधनों का सहारा लेना पड़ रहा है।

टिकट वापसी पर हंगामा

ट्रेनों के कैंसिल रहने से जनरल बोगी के पैसेंजर्स को टिकट कैंसिल कराने के लिए काफी परेशान होना पड़ा। गोरखधाम में टिकट बुक करा चुके पैसेंजर्स पहले के मुताबिक पहले तो उन्हें ट्रेन कैंसिल होने से दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस दौरान पैसेंजर्स टिकट कैंसिल कराने के लिए भी लंबी कतार में घंटों खड़े रहकर अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए। इससे पैसेंजर्स में काफी आक्रोश नजर आया। हालांकि रेलवे की ओर से ट्रेन कैंसिल होने की घोषणा पहले ही की जा चुकी थी।

दिल्ली के लिए टिकट बुक कराया था। बुधवार को दिल्ली पहुंचना काफी जरूरी था। ऐसे में टिकट कैंसिल कराने के लिए लाइन में लग गया, लेकिन काफी भीड़ होने के कारण काफी समय लग गया। इस बीच कुछ पैसेंजर्स ने हंगामा भी किया।

धीरज श्रीवास्तव, पैसेंजर

बहुत से पैसेंजर को ट्रेन कैंसिल होने की कोई जानकारी नहीं थी। ऐसे में गोरखधाम कैंसिल होने की सूचना मिलते ही सभी पैसेंजर वैशाली एक्सप्रेस पर टूट पड़े। इस बीच वैशाली में सीट पाने को लेकर पैसेंजर्स के बीच धक्का-मुक्की होने लगी।

सोमनाथ गुप्ता, पैसेंजर

ये ट्रेनें रहीं कैंसिल

- गोरखपुर से चलने वाली 12555 गोरखपुर-हिसार गोरखधाम एक्सप्रेस

- न्यू तिनसुकिया से चलने वाली 15909 न्यू तिनसुकिया-लालगढ़ अवध असम एक्सप्रेस

- कटिहार से चलने वाली 15707 कटिहार-अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस

आज ये ट्रेनें रहेंगी कैंसिल

-24 फरवरी को जम्मूतवी से चलने वाली 15652 जम्मूतवी-गुहावटी लोहित एक्सप्रेस

-24 फरवरी को चंडीगढ़ से चलने वाली 15904 चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस