राजघाट एरिया के तुर्कमानपुर की घटना

दहेज के लिए पत्‍‌नी को कर दिया था बेघर

GORALJPUR: पहली पत्नी को तलाक दिए बिना मंदिर में दूसरी शादी रचा रहे युवक के मंडप में जमकर हंगामा हुआ। परिजनों संग पहुंची युवक की पहली पत्नी ने पुलिस को सूचना दी। शादी रोककर पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने पर बुला लिया। युवक और उसकी पत्‍‌नी के बीच एक साल से कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। राजघाट एसओ नवीन सिंह ने बताया कि चोरी से दूसरी शादी रचा रहे युवक के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

एक साल से चल रहा मुकदमा

गुलरिहा, रघुनाथपुर मिरचाईन टोला निवासी केशव जायसवाल ने एक साल पूर्व अपनी बेटी नीतू की शादी खजनी के गढ़वा निवासी मनोज संग की थी। आरोप है कि शादी के कुछ दिनों के बाद ही दहेज की मांग को लेकर ससुरालियों ने नीतू को घर से निकाल दिया। बेटी संग हुई घटना की जानकारी पर केशव ने नात-रिश्तेदारों की मदद से मामले को सुलझाने का प्रयास किया। लेकिन दहेज में खेत और मकान अपने नाम से करने की जिद पर अड़े मनोज और उसके परिजनों ने समझौते को ठुकरा दिया। पति की हरकतों से तंग आकर नीतू न्यायालय में चली गई। उसने पति के खिलाफ वाद दायर कर दिया।

चोरी-छिपे शादी करने पहुंचा पति

पहली पत्नी से विवाद से निपटारा होने के पहले मनोज ने दूसरी शादी तय कर ली। गुरुवार को पीपीगंज एरिया के अकटहवा, भवनपुरवा की एक युवती से ब्याह रचाने के लिए चोरी छिपे तुर्कमानपुर-नार्मल टैक्सी स्टैंड के पास समय माता मंदिर के पास पहुंच गया। वहां शादी की तैयारी चल रही थी। तभी किसी ने नीतू को सूचना दे दी। अपने पिता और अन्य लोगों संग पहुंची नीतू ने पति की दूसरी शादी पर आपत्ति जताई। दूल्हा बना मनोज जबरन दूसरी शादी करने पर अड़ा रहा। इसकी जानकारी लोगों ने पुलिस को दी। पूरी कहानी जानने के बाद पुलिस दोनों पक्षों को लेकर थाने चले गए। दूसरी शादी रचाने के चक्कर में दूल्हा हवालात में पहुंच गया। केशव की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके पुलिस कार्रवाई में जुटी है।

वर्जन

पीडि़त पक्ष की सूचना पर शादी रोक दी गई। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

नवीन सिंह, एसओ राजघाट