- महिला की शिनाख्त नहीं, एसएसपी, एसपी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे

- शव के पास ही शराब की बोतल, चादर भी मिला, हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

GORAKHPUR: गुलरिहा एरिया के रघुनाथपुर गांव में महिला का सिर कूंचकर हत्या कर दी गई। ईंट भट्ठा के पास स्थित अर्धनिर्मित मकान की बाउंड्री में उसकी लाश मिलने से सनसनी फैल गई। मौके से एक जेंट्स घड़ी, शराब की बोतल, चादर और दवा की पर्ची मिली है। इसके आधार पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। घटना की सूचना पर एसपी नार्थ अरविंद पांडेय, सीओ चौरीचौरा, इंस्पेक्टर रवि राय मौके पर पहुंच गए थे। पुलिस ने शव की शिनाख्त की कोशिश की, लेकिन पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है। अफसरों का दावा है कि जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

ग्रामीणों ने दी पुलिस को सूचना

सरहरी प्रतिनिधि से मिली जानकारी के मुताबिक अ‌र्द्धनिर्मित मकान सुरेंद्र गौड़ का है, जो मंगलपुर के बौडीहवां में अपने ससुराल में रहता है। मकान के पास कटीले तार से घेरकर बाउंड्री बनाई गई है। बुधवार की सुबह ग्रामीणों ने वही पर महिला के शव को देखा, जिसके सिर पर ईंट से प्रहार कर हत्या कर दी गई थी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद घटना स्थल पर पुलिस, फोरेंसिक टीम, डॉग स्क्वॉयड पहुंच गए। जांच के दौरान पास में स्थित गड्ढे में फेंकी गई पॉलीथिन मिली। जिसमें महिला का हैंडपर्स, दवा की पर्ची थी और दूसरे थैले में सेनेटरी पैड और कागजात मिले हैं।

पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया

मेडिकल कॉलेज की पर्ची के आधार पर पुलिस ने जांच किया तो पता चला है कि गुलरिहा के खुदहटन के रहने वाले एक शख्स के नाम पर पर्ची है। जिसे पुलिस ने उठा लिया है। वहीं मकान के पिछले हिस्से में भी पुलिस को सेनेटरी पैड, बोतल, गिलास आदि मिला है। कुछ दूरी पर कटीले तार में फंसा महिला का दुपट्टा और बाल भी मिला है। जिससे लग रहा है कि महिला भागने की कोशिश की है और उसमें में फंस कर गिर गई, जिसके बाद हत्या की गई है।

महिला के शिनाख्त की कोशिश की जा रही है, सिर पर गंभीर चोट के निशान है। पुलिस टीम लगी है, जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

अरविंद पांडेय, एसपी नार्थ