- आरोपियों के मोबाइल नंबर्स की कॉल डिटेल के आधार पर बनाई जा रही लिस्ट

- सात दिन तक फरार रहा था विकास दुबे, 14 आरोपी अभी भी चल रहे फरार

KANPUR : बिकरू पुलिस हत्याकांड के मुख्य आरोपी मुठभेड़ में मारे गए गैंगेस्टर विकास दुबे और उसके साथियों को पनाह देने वालों को भी अब जेल भेजने की तैयारी पुलिस कर रही है। इसके लिए विकास दुबे के साथ हत्याकांड में शामिल उसके रिलेटिव्स, सहयोगियों के मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है। कॉल डिटेल के जरिए अब तक लगभग एक दर्जन लोगों के बारे में जानकारी मिली है। जिन्होंने विकास को भगाने व पनाह में मदद की है। इसमें एनकाउंटर में मारे गए अमर दुबे, अतुल और प्रभात के कुछ करीबियों का नाम आ रहा है।

कॉल डिटेल में कई नाम मिले

दो जुलाई की रात चौबेपुर के बिकरू गांव में विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ पुलिस टीम पर घातक हमला कर सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। अन्य थानों की फोर्स जब तक पहुंच पाती, विकास व उसके साथी बाइक व पैदल ही जिले के बार्डर से फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक वारदात के बाद विकास व उसके साथियों को फरार कराने में कई लोगों का हाथ रहा है। वही लोग उसे एक जिले से दूसरे जिले और अन्य राज्यों में पनाह दिलवा रहे थे। कॉल डिटेल में शिवली, फरीदाबाद, नोएडा, उज्जैन के कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं। हालांकि अभी पुलिस ने कोई नाम नहीं खोला है। इनमें से कुछ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। इसके अलावा एक डॉक्टर पर भी पुलिस की नजर है। माना जा रहा है कि इस डॉक्टर ने विकास की संपत्ति से कई संपत्तियां बनाई।

''मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल के आधार पर विकास दुबे व उसके साथियों को पनाह देने वालों की लिस्ट तैयार की जा रही है। ऐसे सभी लोगों को फरार आरोपी को पनाह देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा''

बृजेश कुमार श्रीवास्तव, एसपी ग्रामीण