- क्लास फ‌र्स्ट के लिए पहले कभी इतनी संख्या में नहीं आए आवेदन

-कोरोना काल में सेंट्रल स्कूल में बच्चे के एडमिशन के लिए पेरेंट्स ने दिखाई रुचि

- 19 दिन दिए गए थे पेरेंट्स को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए

- 80 सीटें स्कूल में, आवेदन आ गए 1600 से ज्यादा

- 23 अप्रैल को जारी होनी थी लिस्ट, अब स्थितियां सामान्य होते ही जारी होगी

KANPUR: कोराना काल में जहां पेरेंट्स अपने बच्चों के एडमिशन कराने से कतरा रहे हैं। वहीं इस बार सेंट्रल स्कूल में सीटों की संख्या से 20 गुना ज्यादा आवेदन आ गए हैं। स्कूलों के प्रिंसिपल का कहना है, कि इतनी अधिक संख्या में आवेदन कभी नहीं आए। हमें लगा था कि इस बार कोविड 19 के बढ़ते केसों की वजह से आवेदन कम आएंगे लेकिन सारी आशंकाएं गलत साबित हुई है।

1 अप्रैल से शुरू हुए थे आवेदन

कोरोना महामारी के चलते इस सेशन में पेरेंट्स को एक अप्रैल से आगामी 19 दिनों तक आवेदन का मौका दिया गया था। पेरेंट्स ने तय समय में अपनी ओर से फॉर्म भर दिए। अब, केंद्रीय विद्यालय आईआईटी के प्रिंसिपल आरएन वडालकर ने कहा कि स्कूल में 80 सीटें हैं, जबकि 1600 से अधिक फॉर्म आए हैं। ऐसे में एडमिशन किसे मिलेगा, यह कहना अभी जल्दबाजी होगी। सेंट्रल स्कूल ऑर्गनाइजेशन की ओर से सभी स्कूलों की सूची फाइनल होगी।

अप्रैल में नहीं जारी होगी लिस्ट

सभी केंद्रीय विद्यालयों में क्लास फ‌र्स्ट में एडमिशन को लेकर लिस्ट 23 अप्रैल को जारी होनी थी। हालांकि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिस्ट को टाल दिया गया। केंद्रीय विद्यालय संगठन के आला अफसरों ने कहा, कि स्थितियां ठीक होने पर लिस्ट जारी की जाएगी।

स्कूलों में चस्पा की गई लिस्ट

क्लास फ‌र्स्ट में एडमिशन को लेकर भले ही अभी लिस्ट जारी न हुई हो, हालांकि दूसरी व अन्य क्लासेस में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स की लिस्ट संबंधित केंद्रीय विद्यालयों में चस्पा कर दी गई है। पेरेंट्स स्कूलों से जानकारी ले सकते हैं।