- उर्सला ब्लड बैंक में संविदा के 31 पदों के लिए आए 1800 आवेदन, जिला क्षय रोग अधिकारी के यहां इंटरव्यू शुरू

KANPUR: उर्सला ब्लड बैंक में नई भर्तियों के लिए शासन से स्वीकृति मिलने के बाद फ्राईडे को डीटीओ ऑफिस में आवेदकों के इंटरव्यू शुरू हुए। उर्सला ब्लड बैंक में संविदा पर रखे जाने वाले कुल 31 पदों के लिए 1800 से ज्यादा आवेदन आए थे। खास बात यह है कि ब्लड बैंक में संविदा पर 4 चिकित्सक रखे जाने के लिए सिर्फ 3 ही लोगों ने आवेदन किया है।

ब्लड बैंक, टीबी प्रेाग्राम के लिए

उर्सला ब्लड बैंक और ब्लड स्टोरेज सेंटर को पूरी क्षमता से चलाने के लिए शासन ने दिसंबर में ही 31 पदों को संविदा पर भरने की स्वीकृति दी थी। आवेदनों के लिए 26 दिसंबर को विज्ञापन भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किया गया। इसमें डॉक्टर्स,स्टॉफ नर्स, लैब टेक्नीशियन, लैब अटेंडेंट और डाटा इंट्री ऑपरेटरों के पदों पर भर्ती की जानी थी। इसके अलावा नेशनल ट्यूबरक्लोसिस प्रोग्राम के तीन पदों के लिए भी भर्ती होनी थी। सोमवार को जिला क्षय रोग अधिकारी डीटीओ के यहां इन पदों के लिए इंटरव्यू शुरू हुए।

डॉक्टर्स को नहीं भाया ऑफर

उर्सला ब्लड बैंक में मेडिकल ऑफिसर के 4 पदों को संविदा पर भरा जाना है। फ्राईडे को इसके लिए इंटरव्यू भी शुरू हुए लेकिन चार पदों के सापेक्ष सिर्फ तीन डॉक्टर्स ने ही अप्लाई किया। जिस पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने चिंता जताई। वहीं सबसे ज्यादा आवेदन स्टॉफ नर्स, लैब टेक्नीशियन और डाटा इंट्री ऑपरेटर पद के लिए आए।