KANPUR। जम्मूतवी-कानपुर एक्सपे्रस के स्लीपर कोच एस-9 की बर्थ 45 में सफर कर रही जरौली फेस-2 निवासी वंदना का मोबाइल सफर के दौरान उन्नाव के पहले चोरी हो गया। पीडि़त महिला ने मोबाइल चोरी में बगल की बर्थ में सफर कर रहे एक युवक का हाथ होने का शक जाहिर कर हंगामा करना शुरु कर दिया। मामले की जानकारी कोच के टीटीई को दी गई। जिन्होने मामले की सूचना कंट्रोल रूम के माध्यम से सेंट्रल स्टेशन में जीआरपी व आरपीएफ को दी। सूचना पर पहुंचे जीआरपी सिपाहियों ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की लेकिन उसके पास से मोबाइल बरामद नहीं हुआ। जिसके बाद जीआरपी ने युवक को छोड़ दिया।

---------

बिहार सम्पर्क क्रांति में टॉयलट पास बेसुध पड़ा मिला अधेड़

द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म। बिहार सम्पर्क क्रांति एक्सपे्रस के स्लीपर कोच में फ्राइडे को टॉयलेट के पास एक अधेड़ अचेता अवस्था में पड़ा मिला। जिसकी जानकारी कोच के यात्रियों ने टीटीई को देने के साथ ही कंट्रोल रूम में दी। ट्रेन के सेंट्रल स्टेशन पहुंचते ही जीआरपी व आरपीएफ सिपाहियों ने अचेत अवस्था में पड़े मिले अधेड़ को रेलवे डॉक्टर रत्‍‌नेश से प्राथमिक उपचार दिला केपीएम में भर्ती कराया। जीआरपी एसएसआई संजय तिवारी की माने तो अधेड़ के पास 16 हजार रुपये नकद व लगेज मिला था। जिसको ट्रेन से नीचे उतार मालखाने में जमा कर दिया है। साथ ही अधेड़ के परिजनों को मामले की जानकारी भी दे दी गई है।

-----------

कानपुर-लखनऊ रूट का सफर रहा बाधित

द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म। कानपुर-लखनऊ का सफर फ्राइडे को यात्रियों के लिए काफी कठिनाई भरा रहा। गंगाघाट के पास दोपहर को कानपुर-लखनऊ डाउन रूट की पटरी चटक जाने की वजह से रूट लगभग एक घंटे बाधित रहा। जिससे कई पैसेंजर्स ट्रेनें अपने समय से घंटों प्रभावित रहीं। उसके सही होने के बाद जयपुरिया क्रॉसिंग के पास बरसात में सिग्नल प्रॉब्लम आ गई। जिसके कारण लखनऊ से कानुपर आ रही मेमू ट्रेन लगभग 45 मिनट तक मुरे कंपनी पुल के पास खड़ी रही। इसके साथ ही कानपुर-लखनऊ रूट की तीन ट्रेनें अन्य भी प्रभावित हुई।