- प्लेटफार्म नंबर सात पर स्वर्ण शताब्दी के ठहराव के बाद सुविधाओं की झड़ी लगी

- स्वर्ण शताब्दी के पैसेंजर्स की सुविधा को देखते हुए लिया गया फैसला

- टीटी रेस्ट रूम के पास जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

KANPUR। सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर सात पर जल्द ही स्वर्ण शताब्दी एक्सपे्रस से सफर करने वाले यात्रियों के लिए एसी वेटिंग रूम बनाया जाएगा। जिससे यात्री को ट्रेन की लेटलतीफी होने के दौरान प्लेटफार्म पर खड़े रह कर किसी असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा। बीते दिनों शताब्दी में सफर करने वाले कई यात्रियों ने ट्विटर के माध्यम से रेलमंत्री व जीएम को प्लेटफार्म सात पर मूलभूत सुविधाएं भी न होने की शिकायत की थीं। इसके चलते जीएम ने यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए यह फैसला लिया है।

सैकड़ों यात्रियों को िमलेगी राहत

एनसीआर सीपीआरओ विजय कुमार ने बताया कि प्लेटफार्म सात पर शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए एसी वेटिंग रूम बन जाने से शताब्दी में प्रतिदिन सफर करने वाले लगभग एक हजार से अधिक यात्रियों को काफी सहुलियत मिलेगी। रेलवे आंकड़ों के मुताबिक लखनऊ से दिल्ली चलने वाली स्वर्ण शताब्दी एक्सपे्रस में सेंट्रल स्टेशन से प्रतिदिन एक हजार यात्री सफर करते हैं।

टीन शेड की होगी रिपेयरिंग

रेलवे सोर्सेज की माने तो लगभग एक वर्ष पूर्व दिल्ली हावड़ा रूट की ट्रेनों के संचालन को सुगम बनाने के लिए स्वर्ण शताब्दी को प्लेटफार्म एक से प्लेटफार्म सात पर तब्दील किया गया था। उस दौरान प्लेटफार्म की हालत भी काफी खराब थी। जिसके चलते बरसात के मौसम में जगह-जगह टीन शेड से पानी गिरता है। जिससे यात्रियों को काफी परेशानी होती है। इसको देखते हुए इस बरसात के शुरू होने से पहले ही प्लेटफार्म सात पर लगी टीन शेड की मरम्मतीकरण का कार्य कर दिया जाएगा।

वेटिंग रूम में होगा मनोरंजन का साधन

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक प्लेटफार्म सात पर बन रहे एसी वेटिंग रूम में यात्रियों के मनोरंजन के लिए एलईडी टीवी लगाई जाएगी। यात्री ट्रेन के इंतजार के दौरान उसका लुफ्त उठा सकेंगे। इसके साथ ही रेलवे कर्मचारी एनाउंसमेंट सिस्टम के माध्यम से यात्रियों को समय-समय पर उनकी ट्रेन के बारे में अवगत कराते रहेंगे।