- हलुआखेड़ा में बकायेदारों के कनेक्शन काटने गई थी केस्को की टीम

- हमलावर पिता पुत्रों के खिलाफ गोविन्द नगर थाने में एफआईआर

KANPUR: बिजली का बिल बकाया होने पर डिसकनेक्शन करने गई केस्को टीम पर हलुआखेड़ा में बकाएदारों ने हमला कर दिया। इस हमले में केस्को टीम के एक इम्प्लाई का सिर फट गया और दूसरा घायल हो गया। केस्को ने हमलावरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने को गोविन्द नगर थाने में तहरीर दी है।

बाप बेटों ने किया हमला

दबौली डिवीजन के एसडीओ संतोष तिवारी ने बताया, संडे को बकाएदारों के कनेक्शन काटे जा रहे थे। इस क्रम में लाइनमैन अहिबरन सिंह, संतोष व प्रदीप ने हलुआखेड़ा के दयाराम से बिजली का बिल मांगा। बिल न दिखाने पर केस्को की टीम दयाराम का कनेक्शन काटने की तैयारी करने लगी। एसडीओ के मुताबिक इसी दौरान दयाराम व उसके दो बेटों ने टीम पर पीछे से हमला कर दिया। उन्होंने प्रदीप के सिर पर रॉड या डंडे मारे, जिससे उसका सिर फट गया। आनन फानन उसे कबीर हॉस्पिटल ले जाया गया। दयाराम व उसके दोनों बेटों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने को गोविन्द नगर थाना में तहरीर दी गई है। वहीं दयाराम ने कहा, उस पर कोई बकाया नहीं है। चेकिंग के नाम पर केस्को वाले 10 हजार रुपए मांग रहे, वरना बिजली चोरी में फंसाने की धमकी दे रहे थे। इसी बात पर झगड़ा हुआ है।

बकाया मालूम नहीं कनेक्शन काटने पहुंचे

केस्को अफसर दयाराम का कनेक्शन काटने की वजह बकाया बता रहे हैं। पर एसडीओ संतोष तिवारी शाम तक नहीं बता सके कि दयाराम पर बिजली का बिल का कितना बकाया है। उसने कितने महीनों से बिल जमा नहीं किया है। वह ये भी जवाब नहीं दे पाए कि चेकिंग के दौरान कम से कम जेई, एई स्तर का कोई अधिकारी क्यों नहीं मौजूद था। जबकि खुद एसडीओ के मुताबिक चेकिंग के दौरान कम से कम जूनियर या असिसटेंट इंजीनियर होना चाहिए।