-केस्को की वेबसाइट पर फाइंड माय कलेक्शन सेंटर देगा पूरी जानकारी

- आइकन पर क्लिक करते ही सभी कैश काउन्टर्स की लोकेशन दिखाएगा

-लोकेशन टैगिंग के साथ केस्को करा रहा गूगल मैपिंग

KANPUR: अब आपको इलेक्ट्रिसिटी बिल जमा करने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। घर, ऑफिस, मार्केट कहीं भी होने पर केस्को की वेबसाइट पर क्लिक करते ही नजदीकी कैश काउन्टर पता चल जाएगा। जहां जाकर आप बिल जमा कर सकते हैं। इसके लिए केस्को लोकेशन टैगिंग के साथ केस्को गूगल मैपिंग करा रहा है। फिलहाल करीब 20 कलेक्शन सेंटर, सबस्टेशन की रोड्स के साथ जानकारी केस्को की वेबसाइट पर फाइंड मॉय कलेक्शन सेंटर ऑप्शन पर क्लिक करते ही मिल जाएगी।

किसी भी काउंटर पर जमा करिए

सिटी में 5.39 लाख से अधिक कन्ज्यूमर हैं और 46 केस्को के कैश कलेक्शन सेंटर हैं। पर हर महीने 3 लाख के आसपास कन्ज्यूमर ही बिल जमा करते हैं। इस समस्या के हल के लिए केस्को ने किसी भी डिवीजन या किसी भी सबस्टेशन का बिल किसी भी कैश काउन्टर पर जमा करने पर सुविधा शुरू कर दी है। पर समस्या ये है कि लोगों को यह नहीं मालुम कि कैश काउंटर्स कहां हैं और उन तक कैसे पहुंचा जाए, इस समस्या के हल के लिए भी केस्को ने तैयारी कर ली है।

20 काउंटर्स की टैगिंग पूरी

केस्को कैश काउन्टर्स की लोकेशन टैगिंग के साथ गूगल मैपिंग करा रहा है। जिससे कि नेट यूजर जहां भी हो, वह नजदीकी कैश काउन्टर पर बिल जमा कर सके। फिलहाल केस्को लगभग 20 कैश काउन्टर की सबस्टेशनंस के साथ लोकेशन टैगिंग करा दी है। केस्को की वेबसाइट पर फाइन्ड मॉय कलेक्शन सेंटर का आइकन पर क्लिक करते ही रास्तों के साथ कैश काउन्टर, सबस्टेशन की जानकारी मिल जाएगी। केस्को अफसर आरडी पांडेय ने बताया कि नेक्स्ट वीक ये प्रोजेक्ट कम्प्लीट कर दिया जाएगा।