-बिठूर गंगा उत्सव में दूसरे दिन बोट रेस रही आकर्षण का केंद्र, शाम को सजी बॉलीवुड नाइट में थिरके कदम

kanpur@inext.co.in

KANPUR : बिठूर महोत्सव में दूसरे दिन सैटरडे को बोट रेस कॉम्पिटीशन खासा आकर्षण का केंद्र रहा। वहीं शाम को पा‌र्श्वगायक सुदेश भोसले के बेहतरीन गीतों के साथ अवधी लोकगीतों ने भी लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। लोकगीत गायिका डा। सीमा गोरवाल ने 'मेरो बांके बिहारी लाल मन रखियो अपने चरणों में' गाकर शाम का सुरीला आगाज किया। इसके अलावा क्लास-4 की स्टूडेंट पर्णिका श्रीवास्तव ने अवध लोक गीत 'पिया मेहंदी ले आना मोतीझील से जा के साइकिल से' गीत से उत्सव में रंग भर दिया।

लोगों ने बढ़ाया जोश

सैटरडे को बिठूर महोत्सव की शुरुआत बोट रेस से हुई। बोट रेस में 16 पार्टिसिपेंट्स ने हिस्सा लिया। रेस देखने वालों की भारी भीड़ घाट पर जुटी। बोट रेस में पार्टिसिपेंट्स को सिद्धधाम आश्रम चौबेपुर से पत्थर घाट बिठूर तक 4 किलोमीटर की यात्रा करनी थी। डीएम डॉ। ब्रह्मदेव राम तिवारी की मौजूदगी में रेस शुरू हुई। रेस शुरू होते ही मौजूद लोगों ने हल्ला मचाते हुए पार्टिसिपेंट्स का जोश बढ़ाया।

प्राइज पाकर ख्िाले चेहरे

नगर पंचायत के एग्जीक्यूटिव आफिसर विनय कुमार शुक्ला ने बताया बोट रेस के निर्णायक मंडल में डीएम समेत एसडीएम सदर वीएस लक्ष्मी, एसडीएम बिल्हौर साईं तेजा, सिटी मजिस्ट्रेट हिमांशु गुप्ता शामिल रहे। बिठूर के अज़ीमुल्ला, नगर के मोहित गौड़ व सुजीत गौड़ ने फ‌र्स्ट प्राइज हासिल किया। मैनावती नगर के पिंटू गौड़ और संजीव गौड़ ने दूसरा और रमेल नगर के दीपक गौड़ व सुमित गौड़ ने तीसरा स्थान हासिल किया है। फ‌र्स्ट प्राइज पाने वाले को 51 हजार, सेकेंड प्राइज में 21 हजार व थर्ड प्राइज में 11 हजार रुपए गायक सुदेश भोसले ने दिए। वहीं दिन में कई स्कूल के सैकड़ों स्टूडेंट्स ने आर्ट कॉम्पिटीशन में पार्टिसिपेट किया।

आज ये प्रोग्राम

- विंटेज कार रैली एनआरआई सिटी से नानाराव पार्क स्मारक तक

- ब्रज की होली चारकूला नृत्य, स्वामी विवेकानंद पर आधारित नाटक

- गंगा की महिमा पर आधारित पारम्परिक गीतों की प्रस्तुति।