- महाराजपुर के फुफवार गांव का मामला, एक दिन पहले बेटी के मुंडन के कार्यक्रम में हुआ था विवाद

KANPUR: जिस बेटी का एक दिन पहले धूमधाम से मुंडन किया। उसी बेटी को मां ने जहर खिला कर मार दिया और फिर खुद भी जान दे दी। यह दर्दनाक वारदात महाराजपुर के फुफवार गांव में गुरूवार देर रात हुई। जिससे पूरा गांव सन्न रह गया। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि विवाहिता का पति काम के सिलसिले में ज्यादातर बाहर ही रहता है और बेटी के मुंडन के लिए 3 दिन पहले ही घर आया था। इस मामले में युवती के मायके पक्ष की ओर से अभी कोई आरोप या शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। पुलिस इस घटना को गृह कलह का नतीजा बता रही है।

एक दिन पहले था बेटी का मुंडन

महाराजपुर के फुफवार गांव निवासी अतीश विश्वकर्मा की शादी मलवां में रहने वाली पिंकी (22) से तीन साल पहले हुई थी। दोनों की एक साल कीे बेटी परी भी थी। अतीश नौकरी के सिलसिले में पानीपत में ही रहता है। घर पर उसके तीन भाई और सास शकुंतला रहती हैं। छोटे भाई संदीप के मुताबिक मंगलवार को परी के मुंडन के मौके पर घर में कार्यक्रम था। जिस पर पूरा खानदान और रिश्तेदार इकट्ठा हुए थे। अतीश भी संडे को ही आया था। कार्यक्रम के दौरान ही रिश्तेदारों में झगड़ा हो गया। आरोप है कि इस दौरान पिंकी के साथ मारपीट भी हुई। जिससे पिंकी काफी क्षुब्ध हो गई थी।

पहले बेटी को जहर दिया फिर खुद खाया

गुरूवार रात करीब 11 बजे पिंकी ने पहले परी को जहरीला पदार्थ खिलाया। उसके बाद खुद भी खा लिया। तकलीफ बढ़ने पर अतीश और उसके भाईयों को पता चला तो वह दोनों को हैलट लेकर आए, जहां डॉक्टर्स ने दोनों को ही मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। जहां दोनों के ही बिसरा सुरक्षित रखे गए हैं। सीओ सदर अमित राय के मुताबिक अभी किसी पक्ष से कोई तहरीर नहीं मिली है। मामला सुसाइड का बताया जा रहा है।