- वीसी प्रो। विनय पाठक ने वर्चुअल कम्यूनिकेशन में दिए निर्देश

KANPUR: सीएसजेएम यूनिवर्सिटी में डिजिटल स्टूडियो होगा। वाइस चांसलर प्रो। विनय पाठक ने वर्चुअल कम्यूनिकेशन में एचओडी और प्रभारियों को यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जर्नलिज्म एक ऐसा टॉपिक है, जिसमें बहुत से लोग इंटरेस्ट दिखाते हैं। पढ़ाई व प्रैक्टिकल एक्टिविटीज को पुराने पैटर्न का उपयोग न करें, अब डिपार्टमेंट में डिजीटल स्टूडियो तैयार कराएं। जिससे स्टूडेंट्स को मौजूदा परिस्थितियों के मुताबिक प्रैक्टिकल तौर पर नई जानकारियां मिल सकें।

ग्रेजुएशन लेवल के कोर्स शुरू करें

उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से ग्रेजुएशन लेवल पर भी कोर्स शुरू कराए जाएं। साथ ही एक पत्रिका हर साल तैयार होनी चाहिए, जिसमें यूनिवर्सिटी और एफिलिएटेड कॉलेज के स्टूडेंट्स की रोचक गतिविधियों का जिक्र हो। इस ऑनलाइन कम्यूनिकेशन में रजिस्ट्रार डॉ.अनिल यादव, डॉ.सुधांशु पांड्या, डॉ,राशि अग्रवाल, डॉ.विवेक सिंह सचान आदि उपस्थित रहे।

सॉफ्टवेयर के यूज का तरीका सिखाएं

सीएसजेएमयू के वाइस चांसलर प्रो.विनय पाठक ने लाइब्रेरी एवं इंफोर्मेशन साइंस विभाग के फैकल्टी सदस्यों को निर्देशित कर कहा कि स्टूडेंट्स को आरआइएफडी व एलएमएस जैसे सॉफ्टवेयर कैसे संचालित होते हैं,इसकी जानकारी दें। साथ ही आईआईटी कानपुर व अन्य नामचीन शिक्षण संस्थानों में जो लाइब्रेरी हैं उनके साथ करार किए जाएं।