-कानपुर रीजन की सभी रोडवेज बसों में लगेंगे इलेक्ट्रानिक बोर्ड

kanpur@inext.co.in

KANPUR। कानपुर से चलने वाली रोडवेज बसों में अब इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड लगेंगे। जिनसे सफर करने वाले पैसेंजर्स को कई जानकारियां मिल सकेंगी। जैसे बस किस स्टापेज पर खड़ी है, आगे कौन का स्टॉपेज आएगा? सिटी में जल्द ही शुरू होने वाली लो फ्लोर बसों में भी ये डिस्प्ले बोर्ड लगेंगे। दीपावली तक ये लो फ्लोर बसें शहर में चलने लगेंगी।

शासन को भेजा जाएगा प्रपोजल

कानपुर रीजन में रोडवेज विभाग 584 बसें हैं, इनमें ये इलेक्ट्रानिक डिस्प्ले बोर्ड लगेंगे। इन बोर्ड में बसों की करंट स्थिति बताई जाएगी। बस अभी कहां पर है, इसके बाद किस डिपो पर जाएगी। कितनी देर लगेगी। बस का टोटल रूट क्या है। रूट पर कौन-कौन से स्टेशन पड़ेंगे।

लो फ्लोर बसें चलाने का प्लान

आरएम नीरज सक्सेना ने बताया कि दीपावली तक रोडवेज विभाग ने 20 लो फ्लोर बसें भी चलाने की तैयारी पूरी है। विकास नगर डिपो में बसों की मेंटीनेंस का काम तेजी से चल रहा है। रोडवेज विभाग के मुताबिक पहले चरण में रावतपुर से माल रोड के बीच चलाया जाएगा। बताते चलें कि सिटी में 20 लो फ्लोर बसें हैं। जिसमें 10 बसें एसी व 10 बसें नॉन एसी हैं। पिछले तीन सालों से मेंटीनेंस के अभाव में ये बसें खड़ी हुई हैं। रोडवेज विभाग इन बसों को नो टेम्पो जोन में चलाएगा। इन बसों में पायदान को नीचे भी किया जा सकता है। जिससे बच्चों व बुजुर्गों को चढ़ने में दिक्कत न