- हरौनी जैतीपुर में रेलवे ट्रैक बदलने के कार्य के चलते सप्ताह में तीन दिन 10 अक्टूबर तक निरस्त हैं दो मेमू ट्रेन

- कानपुर से दोपहर व शाम को लखनऊ जाने वाली मेमू रहेगी कैंसिल

KANPUR। कानपुर-लखनऊ रूट को सेमी हाईस्पीड रूट बनाने के लिए हरौनी जैतीपुर में रेलवे ट्रैक की पटरियों को चेंज किए जाने के काम के चलते रेलवे अधिकारियों ने कानपुर-लखनऊ की दो मेमू को निरस्त कर दिया है। जिसकी वजह से डेली पैसेंजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। निर्माण कार्य की वजह से रेलवे ने 10 अक्टूबर तक प्रतिदिन दोपहर को तीन घंटे का ब्लॉक लिया है।

मेमू के अलावा कोई ऑप्शन नहीं

डेली पैसेंजर नितिन की माने तो वह प्रतिदिन मगरवारा से मेमू ट्रेन से ही अप व डाउन करते हैं। सप्ताह में तीन दिन मंडे, थर्सडे व सैटरडे को मेमू निरस्त होने की वजह से काफी परेशानी हो रही है। मेमू के अलावा डेली पैसेंजर्स के पास अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए अन्य कोई ऑप्शन नहीं है। क्योंकि कानपुर से लखनऊ जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों का छोटे स्टेशनों में स्टापेज ही नहीं है।

30,000 पैसेंजर्स डेली करता है सफर

रेलवे अधिकारियों के आंकड़ों की माने तो कानपुर-लखनऊ मेमू में प्रतिदिन लगभग 30 हजार पैसेंजर्स सफर करते हैं। कानपुर से दोपहर 14:05 व शाम 16:20 को लखनऊ जाने वाली मेमू निरस्त होने से हजारों डेली पैसेंजर्स को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।