- डॉक्टर और अस्पताल स्टाफ पर लगाया लापरवाही का आरोप, किडनी निकालने का भी आरोप

- हंगामे की जानकारी पर चार थानों की पुलिस बुलाई गई, परिजनों का समझाकर कराया शांत

kanpur : किदवई नगर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। परिजनों का आरोप था कि मरीज के पेट में तीन जगह छेद किया गया। उन्हें शक है कि उनके मरीज की किडनी निकाल ली गई है। हंगामे की सूचना पर पहुंची किदवई नगर पुलिस ने परिजनों की संख्या ज्यादा देख जूही, बर्रा, नौबस्ता और गोविंद नगर की पुलिस को मौके पर बुला लिया। परिजनों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

आंत में था छेद

हमीरपुर के मौदहा निवासी 36 साल के दयावंत शर्मा दिल्ली में नेटलाइफ इंश्योरेंस कंपनी में मैनेजर थे। परिवार में मां चंद्रा देवी, पत्नी राधा, दो बेटियां पीहू और पलक हैं। परिजनों ने बताया कि दयावंत की आंतों में बीमारी थी। डॉक्टरों ने ऑपरेशन के लिए कहा था। 16 अप्रैल को डॉक्टर ने ऑपरेशन करने के लिए कहा था। जिसके बाद उन्हें भर्ती कराया गया। 17 अप्रैल की शाम डॉक्टर ने साउथ सिटी के प्राइवेट हॉस्पिटल में रेफर कर ऑपरेशन करने के लिए कहा था। रात साढ़े नौ बजे ऑपरेशन खत्म कर डॉक्टर ने 24 घंटे में मरीज को होश में आने की बात कही।

दो मंजिल नीचे पहुंच गया मरीज

परिजनों ने बताया कि रात साढ़े तीन बजे दयावंत नीचे उतरकर परिजनों के पास पहुंच गया और कहा कि उनका इलाज नहीं हो पा रहा है, पुलिस बुला लो। इतना कहते ही उनकी मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक इसके बाद वे डॉक्टर और अस्पताल के स्टाफ को बुलाते रहे लेकिन कोई मदद को नहीं आया। सुबह होते होते कई लोग आ गए। इसके बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। किदवई नगर और चार थाने की पुलिस पहुंची और लोगों को शांत कराया। पुलिस ने डेडबॉडी कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजी।

शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पीडि़त पक्ष की अप्लीकेशन पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

राजीव सिंह, थाना प्रभारी किदवई नगर