- फजलगंज में सैडलरी कारखाना और कलक्टरगंज में रुई गोदाम खाक

- लाखों का नुकसान, कचहरी में आग से वकीलों के 3 चैम्बर भी खाक

KANPUR: बुधवार को शहर में आग ने जमकर कहर बरपाया। फजलगंज में सैडलरी कारखाना और कलक्टरगंज में पूरा रुई का गोदाम जल कर खाक हो गया। वहीं कचहरी में आग से वकीलों के तीन चैम्बर भी खाक हो गए। आग से सैडलरी कारखाने में खड़ी एक कार भी स्वाहा हो गई। दमकल की एक दर्जन गाडि़यों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की घटनाओं में लाखों के नुकसान की आशंका जताई गई है।

कार भी फुंक गई

मॉडल टाउन निवासी एसके धवन का फजलगंज में ग्लोबल एक्सपोर्ट नाम से सैडलरी का कारखाना है। बुधवार को होली की वजह से कारखाना बंद था। उसमें दो गार्ड बलवीर और यादवेंद्र गेट के पास रूम में बैठे थे। बलबीर के मुताबिक अचानक उसे कारखाने के पीछे धुआं निकलता दिखा। वहां गए तो आग लगी थी। आग रोधी उपकरणों का प्रयोग किया लेकिन आग और भड़क गई। इसके बाद दमकल को फोन कर बुलाया। घटना की जानकारी मिलते ही एसके धवन भी पहुंच गए। इस दौरान आग बढ़ती गई। आग ने फैक्ट्री में खड़ी नैनो कार को भी चपेट में ले लिया। दमकल की आधा दर्जन गाडि़यों ने आग पर काबू पाया। हालांकि आग लगने की वजह अभी भी साफ नहीं है।

रुई गोदाम हुआ खाक

नौबस्ता निवासी सुशील ककरानिया का कलक्टरगंज में रुई की दुकान और उसी में गोदाम भी है। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह 8 बजे के करीब गोदाम के पास रहने वाले अखिलेश ने उन्हें फोन करके गोदाम में आग लगने की सूचना दी। इस दौरान लाटूश रोड और कर्नलगंज फायर स्टेशन से भी गाडि़यां पहुंच गई। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। आग बुझाने के लिए दमकल की 6 गाडि़यों को लगाया गया।

कचहरी भी पहुंची चिंगारी

कचहरी में बुधवार दोपहर को संदिग्ध हालात में लगी आग से वकीलों के तीन चैम्बर खाक हो गए। आग से काफी कागजात भी जले। वकील वीके मिश्रा समेत अगल बगल के दो वकीलों के चैम्बर जले। दमकल की एक गाड़ी ने मौके पर पहुंच कर आग बुझाई। हालांकि आग कैसे लगी, इसकी वजह अभी साफ नहीं है।