-नवाबगंज में मिले क्षत विक्षत शव की हुई शिनाख्त, इंटर के छात्र हेमंत का है शव

-बेइंतेहां नफरत का शिकार हुआ हेमंत, अपहरण के बाद बेरहमी से की हत्या

- बॉडी डिकंपोज नहीं होने पर फेंका, किसी करीबी ने प्लान किया मर्डर

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : केशवपुरम में रहने वाला 16 साल का हेमंत मंडे को कोचिंग पढ़ने के लिए अपने भाई की बाइक से निकला था। पनकी रोड पर कोचिंग के सामने गली में उसने बाइक खड़ी की उसके बाद वह गायब हो गया। रात में उसकी डेडबॉडी नवाबगंज में एक विधायक के फार्म हाउस के पास सड़क किनारे मिली। उसका चेहरा जला हुआ था, गर्दन कटी थी, सिर के पीछे भी काफी चोटें थीं। हेमंत का ऐसा कत्ल किसने किया इस कड़ी को सुलझा पाना अब पुलिस के लिए चुनौती है। शुरुआती जांच में पुलिस किसी करीबी दोस्तों के इर्द गिर्द जांच केंद्रित किए हुए है।

कोचिंग तक पहुंचा ही नहीं

केशवपुरम निवासी नारायण यादव बिल्हौर में एलआईसी में काम करते हैं उनका छोटा बेटा हेमंत यादव (16) बिठूर के सिटी मॉडल इंटर कॉलेज में इंटर का छात्र था। घर में मां रेखा और बड़ा भाई अक्षर यादव हैं। पिता के मुताबिक मंडे को दोपहर 2.30 बजे बाइक लेकर कल्याणपुर, पनकी रोड स्थित कोचिंग में पढ़ने गया था। रात तक जब वह वापस नहीं लौटा तो उन्होंने कोचिंग में पता किया तो मालूम हुआ कि वह कोचिंग आया ही नहीं, काफी तलाश करने के बाद परिजन कल्याणपुर थाने पहुंचे तो उन्हें एक दिन और इंतजार करने की बात कह लौटा दिया गया। सुबह अखबारों से उन्हें सूचना मिली नवाबगंज में एक युवक का शव मिला है, जिसकी परिजनों ने पहुंचकर शिनाख्त की।

किसी करीबी ने किया मर्डरर!

नवाबगंज के बनियापुरवा ज्योरा मार्ग पर स्थित एक विधायक के फार्म हाउस के पास मिले हेमंत के शव की हालत उसके कत्ल के पीछे छिपी नफरत को बयां कर रही थी। दरअसल, इस कत्ल को बेहद योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया गया। जिसमें उसके किसी करीबी दोस्त के शामिल होने की आशंका पुलिस जता रही है। जिस गाड़ी से हेमंत कोचिंग पढ़ने निकला, वह गाड़ी भी पुलिस ने कोचिंग सेंटर के सामने गली से बरामद कर ली। पुलिस अब इस मामले में हेमंत के दोस्तों पर निगाहें गड़ाए है। प्रेम संबंध ही कत्ल की वजह का प्रमुख कारण भी शुरुआती जांच में शामिल है। वहीं परिजनों ने अभी प्रेम संबंध या किसी से कोई भी विवाद होने की बात से इंकार किया है।