-जगईपुरवा निवासी आलमारी कारीगर का सीवर टैंक में मिला था शव

-उधारी का तगादा करने पर दोस्त ने हत्या की, पुलिस ने मछरिया रोड से पकड़ा

KANPUR : नौबस्ता में दोस्त ने ही आलमारी कारीगर की हत्या कर शव को सीवर टैंक में डाला था। यह खुलासा शुक्रवार को एसएसपी ने आरोपी दोस्त को गिरफ्तार कर किया। उसने पूछताछ में बताया कि रुपए के लेनदेन को लेकर कारीगर से उसका झगड़ा हो गया था। जिसके गुस्से में ही उसने वारदात को अन्जाम दिया। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कराकर जेल भेज दिया।

कपड़ों से की शिनाख्त

जगईपुरवा में रहने वाला गंगाराम (26) आलमारी कारीगर था। वो काजीखेड़ा में गुड्डू के कारखाना में काम करता था। वो 13 जनवरी को घर से निकला था, लेकिन वापस नहीं आया। परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। पांच फरवरी को उनको आवास विकास हंसपुरम में सीवर टैंक में युवक का शव मिलने की जानकारी हुई। वे पोस्टमार्टम गए। जहां मृतक की फोटो और कपड़े देखकर उन्होंने शव की शिनाख्त की।

दोस्त पर शक जताया था

परिजनों ने गंगाराम के दोस्त ओम प्रकाश उर्फ मुन्ना पर हत्या का शक जताया था। ओम प्रकाश पहले गंगाराम के साथ काजीखेड़ में गुड्डू के कारखाना में काम करता था, लेकिन उसने कुछ महीने नौकरी छोड़कर अपना कारखाना खोल लिया था। मुन्ना अक्सर जरूरत पकड़ने पर गंगाराम को बुलाकर काम करवा लेता था। जिससे गंगाराम का काफी रुपया मुन्ना पर उधार हो गया था। जिसका तगादा करने पर मुन्ना उससे रंजिश मानने लगा था। उसका मुन्ना से झगड़ा हो चुका था। पुलिस ने परिजनों के शक के आधार पर मुन्ना को पकड़ने के लिए दबिश दी, लेकिन वो घर से भाग चुका था। इसके बाद से पुलिस उसे तलाश कर रही थी।

शहर से भागने की फिराक में था

मुन्ना मछरिया में फरारी काट रहा था। पुलिस का शिकंजा कसने के चलते वो शहर से भागने की फिराक में था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर उसको दबोच लिया। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वो गंगाराम के तगादा करने पर परेशान हो गया था। इसलिए उसने गंगाराम को पैसे देने के बहाने बुलाया और जमकर शराब पिलाई। इसके बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर शव को टैंक में फेंक दिया।