- एक माह से शहर में चल रहा नाला सफाई अभियान

-नालों की सफाई में लाखों रुपए खर्च किए जा रहे

FATEHPUR : शहर में नाला सफाई अभियान चल रहा है। जब आला अफसरों के दरवाजे सफाई से लैस नहीं हैं तो फिर आम जनता की क्या बात की जाए। डीएम दफ्तर और कचहरी जाने का मुख्य रास्ता-फुटपाथ गंदे पाली से भरा हुआ है। यह तो सफाई के लिए बानगी मात्र है। शहर में कमावेश ऐसे दर्जनों हालात देखने को मिल जाएंगे। यह हालात पालिका के सफाई में न होने की जीवंत करानी बयां कर रहे हैं।

झूठे दावों की पोल सामने आ जाएगी

शहर के पटेल नगर और प्रेक्षागृह के बीच अपर जिलाधिकारी का आवास है। यही रास्ता कचहरी, दीवानी, डीएम दफ्तर जैसे विभागों को प्रमुख रास्ता है। इस रास्ते में पड़ने वाले अपर जिलाधिकारी के आवास के सामने से गुजरी नाली चोक है। सड़क पर पानी भरा ही रहता है। जून माह में पालिका ने बरसात के चलते सफाई अभियान छेड़ रखा है। नालों की सफाई का काम पूरा हो जाने की बात कह रहे हैं। पालिका का यह दावा पहले ही लोगों के गले नहीं उतर रहा है। मुहल्ले के दशरथ, प्रेम प्रकाश, रामसजीवन सिंह, पप्पू सिंह का कहना है कि पालिका के दावों की पोल खोलने के लिए एडीएम आवास के उफना रही नाली ही काफी है। झूठे दावों की पोल बरसात होने पर सामने आ जाएगी।

अधिशाषी अधिकारी रश्मि भारती ने कहाकि पानी भरने की जानकारी नहीं है। नालियों की सफाई पालिका खुद करा रही है। कर्मचारियों की कमी के चलते जूझना पड़ रहा है। प्राथमिकता के आधार पर काम कराया जा रहा है। बताई गई जगह नि:संदेश मुख्य रास्ता है। सोमवार को टीम भेजकर जायजा लिया जाएगा। गंदे पानी का निस्तारण कराया जाएगा।