- शातिर ने सोशल मीडिया पर कई असलहों की फोटो के साथ मोबाइल नंबर और रेट भी लिख दिए

- सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल होते ही पुलिस हुई एक्टिव, आरोपी को उसके घर से किया गिरफ्तार

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : अपने प्रोडक्ट को बेचने और प्रमोट करने के लिए हर कोई सोशल मीडिया का सहारा ले रहा है। लेकिन अब अवैध असलहों की दुकान भी ऑनलाइन सज गई है। अवैध तमंचा बेचने वाले एक शातिर ने सोशल मीडिया पर कई असलहों की फोटो के साथ अपना मोबाइल नंबर और रेट भी लिख दिया। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगीं तो पुलिस के भी कान खड़े हो गए। आनन फानन में पुलिस ने आरोपी की घेराबंदी की और हाईटेक तमंचा बेचने वाले को अरेस्ट कर लिया।

कल्याणपुर थाने का है मामला

अवैध असलहों के साथ युवक की वायरल फोटो कल्याणपुर इलाके की बताई गई। थर्सडे को देवीसहाय नगर निवासी एक युवक की अवैध असलहों के साथ फोटो वायरल हुई है। इसमें खरीदारी के लिए आरोपी के मोबाइल नंबर पर संपर्क करने की पोस्ट भी लिखी है। फोटो वायरल होते ही पुलिस ने आरोपी को उसके घर से पकड़ा और पूछताछ शुरू की। इससे पहले भी चार युवकों की अवैध असलहों के साथ फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो चुकी है।

शातिर लुटेरा है जॉनी गौतम

पुलिस के मुताबिक, देवीसहाय नगर निवासी शातिर लुटेरे जॉनी गौतम ने फेसबुक पर अवैध असलहों की बिक्री करने के संबंध में मोबाइल नंबर समेत पोस्ट अपलोड की थी। आरोपी ने असलहा खरीदने के लिए दर्शाए गए नंबर पर संपर्क करने की बात भी लिखी है। हालांकि यह पोस्ट पांच महीने पुरानी बताई जा रही है। थर्सडे को यह पोस्ट वायरल होते ही पुलिस की दो टीमें आरोपी के घर पहुंचीं और पकड़कर थाने ले आईं। इसके बाद फोटो में दिखाई दे रहे असलहों के बाबत पूछताछ शुरू की।

आ‌र्म्स एक्ट में कार्रवाई

कल्याणपुर इंस्पेक्टर वीर सिंह ने बताया कि वायरल पोस्ट पांच महीने पुरानी है। आरोपी ने पकड़े जाने के बाद इलाके में युवक पर फाय¨रग करने का आरोप लगाया, लेकिन जांच में आरोप गलत निकला। उन्होंने बताया कि जॉनी से फोटो में दिखाई दे रहे असलहों के बाबत पूछताछ की जा रही है। आरोपी के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट में कार्रवाई की जाएगी।