आई एक्सक्लसिव

--GRP के हत्थे चढ़े गैंग के सरगना समेत दो आरोपी, घटना में सम्मिलित अन्य आरोपियों की तलाश जारी

-यात्री से लूटे गए मोबाइल में अपना सिम लगाते ही जीआरपी की राडार में आया आरोपी

-एसपी रेलवे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आज कर सकते हैं वारदात का खुलासा

KANPUR : बीते ट्यूजडे की देर रात गंगाघाट व जयपुरिया क्रॉसिंग के बीच आधे घंटे में तीन ट्रेनों में डाली गई डकैती को उन्नाव स्टेशन में सक्रिय अवैध वेंडरों ने अंजाम दिया था। सोर्सेज की माने तो जीआरपी ने डकैती डालने वाले गैंग के सरगना व गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर घटना में सम्मिलित अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए पूछताछ कर रही है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए जीआरपी लगातार उनके संभावित ठिकानों पर दबिश भी दे रही है। सोर्सेज की माने तो ट्रेनों में डकैती डालने वाले सभी आरोपी उन्नाव स्टेशन में अवैध्ा वेंडरिंग करते हैं।

सिम डालते ही राडार पर आया

जीआरपी सोर्सेज की मानें तो ट्रेन में डकैती डालने के बाद कुछ घंटे बाद ही एक शातिर ने यात्री से लूटे गए मोबाइल में अपना सिम लगा दिया था और कुछ देर बाद ही उससे सिम निकाल भी लिया था। यात्री का मोबाइल नंबर ट्रैस करते ही आरोपी जीआरपी की राडार पर आ गया। जिसके बाद जीआरपी ने बड़ी सर्तकता से दो दिन रात में दबिश देकर आरोपी को पकड़ लिया।

-------------------

GRP पेट्रोलिंग की जानकारी थी

वैशाली, एलटीटी व मेमू में डकैती डालने वाले सभी आरोपी अवैध वेंडर हैं। जिसके चलते जीआरपी सिपाहियों की पेट्रोलिंग का समय व उनकी पिकेट की पूरी जानकारी उनको पहले से ही थी। इसके कारण डकैतों ने एक ही स्थान पर आधे घंटे के अंदर तीन ट्रेनों में डकैती डाल यात्रियों संग लूटपाट की थी।

-------------------

एसपी रेलवे आज करेंगे खुलासा

एसपी रेलवे कविन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि डकैती के आरोपी तक जीआरपी पहुंच चुकी है। घटना में शामिल कुछ और सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। संडे की दोपहर वह प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर मामले का पूरा खुलासा करेंगे।