-चेन्नई से फ्लाइट न उड़ने की वजह से प्लेसमेंट में कई बड़ी कंपनीज नहीं पहुंची

-कैंपस में रात 2 बजे तक कंपनियां स्टूडेंट्स का इंटरव्यू ले रही हैं, 9 दिन में 60 परसेंट आइआइटियंस को मिले जॉब ऑफर लेटर

KANPUR : कुदरत का कहर आइआइटियंस की जॉब में रोड़ा अटका रहा है। चेन्नई की बारिश ने यहां छात्रों को खूब परेशान किया। चेन्नई बेस कंपनियां कैंपस विजिट नहीं कर पाई। अब रही सही कसर नॉर्दर्न इंडिया में पड़ रहा कोहरा परेशानी का सबब बना हुआ है। कैंपस में प्लेसमेंट के लिए आने वाली कंपनियों के ऑफिसर्स को दिल्ली एयरपोर्ट पर घंटों फ्लाइट की उड़ान के लिए वेट करना पड़ रहा है। जब कंपनी के अफसर कैंपस पहुंचते हैं तो वह लेट नाइट स्टूडेंट्स का इंटरव्यू ले रहे हैं।

80 मेरिटोरियस ने नाम वापस लिया

आईआईटी कैंपस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आईआईटी के कैंपस प्लेसमेंट के लिए इस बार 1400 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। जिसमें करीब 80 स्टूडेंट्स ने कैंपस प्लेसमेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। अब 1320 स्टूडेंट्स को जॉब के कंपनियों के इंटरव्यू से गुजरना पड़ रहा है। जिसमें कि बुधवार की शाम तक करीब 700 से ज्यादा स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर लेटर नेशनल व मल्टीनेशनल कंपनियों में मिल चुका है। कैंपस में 200 से ज्यादा कंपनियां विजिट कर चुकी हैं। प्लेसमेंट का पहरा दौर 22 दिसंबर तक चलेगा, जिसमें कि अभी करीब 150 कंपनियां विजिट करेंगी।

कोर ब्रांच में 95 परसेंट प्लेसमेंट

आईआईटी के कंप्यूटर साइंस डिपार्टमेंट, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट, मैटीरियल साइंस डिपार्टमेंट के साथ- साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के मेरिटोरियस स्टूडेंट्स का करीब 95 परसेंट प्लेसमेंट हो चुका है। आईटी सेक्टर की कंपनियां लगातार कैंपस विजिट कर आइआइटियंस को सर्च कर रही हैं। करीब 15 से 20 बड़ी कंपनियां अभी कैंपस नहीं पहुंच पाई हैं, जिसमें कि कैटर पिलर, ऑटो इंडस्ट्री की रेनॉल्ड, एचएसबीसी जैसे नाम शामिल हैं। ये कंपनियों अब 11 दिसंबर के बाद आएंगी।