-सीएम अखिलेश यादव की मौजूदगी में केडीए वीसी और रोडवेज के एमडी करेंगे साइन

-प्रोजेक्ट में ग्रुप हाउसिंग, कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स के अलावा मॉडर्न बस स्टैंड शामिल

KANPUR: विकास नगर रोडवेज में केडीए और यूपीएसआरटीसी के ज्वाइंट वेंचर प्रोजेक्ट के लिए केडीए ने प्रोजेक्ट तैयार कर लिया है। 12 जनवरी को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सामने 800 करोड़ के इस प्रोजेक्ट पर केडीए वीसी और यूपीएसआरटीसी के एमडी एमओयू पर साइन करेंगे। इस प्रोजेक्ट में ग्रुप हाउसिंग, कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स के अलावा मॉडर्न बस स्टैंड शामिल है। यूपी में दो गवर्नमेंट डिपार्टमेंट का पहला ज्वाइंट वेंचर है।

पहले बनेंगे वन बीएचके

विकास नगर डिपो व इसके पीछे स्थित वर्कशॉप की जमीन को मिलाकर यूपीएसआरटीसी की 68000 स्क्वॉयर मीटर भूमि है। इस जमीन पर रोडवेज बस डिपो के अलावा रोडवेज इम्प्लाइज के स्टॉफ क्वार्टर भी बने हुए हैं। केडीए सबसे पहले स्टॉफ क्वार्टर तोड़कर 80 वन बीएचके फ्लैट बनाएगा। जो रोडवेज इम्प्लाइज के लिए होंगे। इसके अलावा केडीए 624 टू और 624 थ्री बीएचके फ्लैट बनाएगा। जो केडीए पब्लिक को बेचेगा। इसके अलावा मॉडर्न बस स्टैंड, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स भी बनाया जाना है।

65 व 35 की साझेदारी

ये पूरी जमीन यूपीएसआरटीसी की है। केडीए 800 करोड़ से इस जमीन पर फ्लैट, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स व मॉडर्न बसस्टैंड बनाएगा। केडीए को शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, फ्लैट बेचने से जो आय होगी, उसमें यूपीएसआरटीसी व केडीए की क्रमश: 35 व 65 की साझेदारी होगी। इस प्रोजेक्ट को लेकर कुछ समय पहले हुई मीटिंग में केडीए वीसी जयश्री भोज, यूपीएसआरटीसी के एमडी के रविन्द्र नायक के बीच सहमति हो चुकी है। फिलहाल 2 बीएचके फ्लैट की कीमत 40 से 45 लाख और थ्री बीएचके फ्लैट की कीमत 50 से 55 लाख बताई जा रही है। फ्लैट्स की कीमत कम से कम रखने के केडीए वीसी के निर्देश के बाद अफसर कास्टिंग करने में लगे हुए हैं। 12 जनवरी को शहर आ रहे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सामने यूपी में दो गवर्नमेंट डिपार्टमेंट के पहले ज्वाइंट वेंचर का एमओयू साइन कराया जा सके। वहीं 14 जनवरी को इस प्रोजेक्ट की लॉचिंग की भी तैयारी में भी केडीए लगा हुआ है।

एट ए ग्लांस

््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््

विकास नगर डिपो प्रोजेक्ट

टोटल एरिया- 68000 स्क्वॉयर मीटर

80 वन बीएचके फ्लैट- 3200 स्क्वॉयर मीटर

1248 टू व थ्री बीएचके फ्लैट- 44450 स्क्वॉयर मीटर

शॉपिंग काम्प्लेक्स- 9024

माडर्न बस स्टैंड- 11500 स्क्वॉयर मीटर