- जनसमस्याओं की सुनवाई व प्रभावी निस्तारण के लिए केस्को हेडऑफिस में बनेगा हाईटेक कंट्रोल रूम

kanpur@inext.co.in

KANPUR : बिजली संबंधी समस्याओं के निस्तारण के लिए केस्को में हाईटेक कंट्रोल रूम सेटअप करवाया जाएगा। इसके अलावा जरूरतमंद लोगों को नये बिजली कनेक्शन देने के लिए जल्द ही एरिया वाइज कैम्प भी लगाये जाएंगे।

जनसमस्याओं का प्रभावी निस्तारण

केस्को एमडी का चार्ज संभालने के बाद डीएम डॉ। रोशन जैकब ने मंगलवार को विभागीय कार्यप्रणाली की गहन समीक्षा की। उन्होंने जनसमस्याओं की सुनवाई व प्रभावी निस्तारण के लिए केस्को हेडऑफिस में ही हाईटेक कंट्रोल रूम सेटअप करने के आदेश जारी किये हैं। शासन से बिजनेस प्लान के तहत अप्रूव फ्0 करोड़ रूपए से स्मूद पॉवर डिस्ट्रिब्यूशन के लिए प्रायोरिटी वाइज एरिया सेलेक्ट करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने प्राथमिकता के आधार पर नये बिजली कनेक्शन देने को कहा है।

बिजली चोरों पर एक्शन

मीटिंग में डीएम ने बिजली चोरों के खिलाफ प्राथमिकता के आधार पर निरोधात्मक कार्यवाही के आदेश दिए हैं। इस अभियान में लोकल थाने की पुलिस की मदद से छापेमारी और कार्यवाही की जाएगी। ओवरलोडिंग को कम करने व बढ़ती बिजली खपत के अनुसार एरियावाइज नये रिफ्लेक्टर व नई लाइनों के प्रपोजल भी तैयार कर लिये गए हैं। इसके लागू होते ही आये दिन होने वाले लोकल फॉल्ट्स से भी निजात मिल जाएगी।