- मीरपुर कैण्ट इलाके में सीवर लाइन खुदाई के दौरान पाइप लाइन फटी

- चार दिन से क्षेत्र में नहीं आ रहा है पानी, सोमवार को रिपेयरिंग शुरू

KANPUR : सीवर लाइन डालने के लिए हो रही खुदाई में लापरवाही ने मीरपुर में रहने वाले 20 हजार से ज्यादा लोगों को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसा दिया। चार दिन से क्षेत्र की पब्लिक पानी के लिए हाहाकार कर रही है। अब कैण्ट बोर्ड की इसकी सुध आई तो रिपेयरिंग का काम शुरू कराया है।

मीरपुर कैण्ट में इस वक्त सीवर लाइन के लिए खुदाई का काम चल रहा है। बीते फ्राइडे को जेसीबी से खुदाई हो रही थी। तभी ड्राइवर की लापरवाही से जेसीबी का पंजा वहां से गुजर रही भूमिगत पाइप लाइन पर पड़ा। इससे करीब 16 फिट लाइन फट गई और पानी का फव्वारा फूट पड़ा। देखते ही देखते पानी चारों तरफ भरने लगा। आनन-फानन में लाइन की वाटर सप्लाई बंद कराई गई।

पानी के लिए हाहाकार मचा

सप्लाई बंद होते ही क्षेत्र में पानी आना बंद हो गया। लोगों ने क्षेत्रीय सभासद व कैण्ट बोर्ड के अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन तीन दिन तक टूटी पाइप लाइन को रिपेयर करने का काम नहीं शुरू हुआ। इलाके में पानी के लिए हाहाकार मच गया। क्षेत्र में हैण्डपाइप भी ज्यादा न होने से लोग बूंद-बूंद पानी के ि1लए तरस गए।

सोमवार को की गइर् रिपेयरिंग

सोमवार को कैण्ट बोर्ड के अधिकारी मौके पर पहुंचे और टूटी लाइन का मुआइना किया। दोपहर करीब 11 बजे से रिपेयरिंग का काम शुरू किया गया। लाइन गहरी होने की वजह से शाम चार बजे तक काम नहीं पूरा हो सका। इस दौरान क्षेत्र के लोग वहीं पर डटे रहे।

(वर्जन वर्जन)

'16 फिट पाइप लाइन टूट गई थी। रिपेयरिंग का काम चल रहा है। रात तक काम कम्पलीट कर लिया जाएगा। फिर पानी की सप्लाई शुरू हो जाएगी.'

कुबेर सिंह, जेई, कैण्ट बोर्ड