- पैसेंजर्स की डिमांड को देखते हुए 26 मार्च से बदलेगा शिड्यूल

- मुंबई की फ्लाइट चालू करने के लिए भी प्राइवेट एविएशन कम्पनी से बातचीत

KANPUR : चकेरी एयरोड्रम से हवाई सेवा में विस्तार होने जा रहा है। अब तक हफ्ते में तीन बार दिल्ली-कानपुर-दिल्ली फ्लाइट 26 मार्च से नियमित हो जाएगी। पैसेंजर्स की बढ़ती सं संख्या को देखते हुए सिविल एविएशन मंत्रालय ने यह फैसला लिया है। साथ ही कानपुर-मुबंई फ्लाइट भी जल्द शुरू करने की प्लानिंग अंतिम चरण में पहुंच गई है।

सिर्फ संडे को नहीं

अभी तक यह फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन यानी ट्यूजडे, थर्सडे और सैटरडे को उड़ान भर रही है। अब यात्रियों की लगातार बढ़ रही संख्या व डिमांड के चलते फ्लाइट को नियमित करने पर फैसला हो गया है। सिर्फ संडे को फ्लाइट नहीं रहेगी। चकेरी एयरपोर्ट के डायरेक्टर वसीम अहमद अंसारी के मुताबिक 26 मार्च से दिल्ली-कानपुर-दिल्ली फ्लाइट नियमित कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस बाबत उद्घाटन के समय ही कहा गया था कि पैसेन्जर्स की संख्या को देखने के बाद फ्लाइट नियमित कर दी जाएगी। वहीं पैसेन्जर्स भी डिमांड कर रहे थे।

राइट टाइम हुई फ्लाइट

सर्दी और कोहरे के दिनों में फ्लाइट का शेड्यूल बिगड़ गया था। कई दिन फ्लाइट कैंसिल रही तो कई बार विजिबिलिटी कम होने के कारण कानपुर की जगह लखनऊ एयरपोर्ट पर लैंड हुई। हालांकि मौसम सुधरने के बाद अब फ्लाइट राइट टाइम चलने लगी है। यात्रियों की संख्या भी घट गई थी, लेकिन फ्लाइट समय से चलने पर फिर पैसेंजर्स बढ़ने लगे हैं।

कानपुर-मुंबई की तैयारी तेज

दिल्ली के अलावा अब मुंबई की फ्लाइट शुरू करने का प्लान बन गया है। इसके लिए प्राइवेट एविएशन कंपनी स्पाइस जेट से बातचीत भी फाइनल हो गई है। अभी एयरपोर्ट पर कुछ काम होने हैं। इसकी वजह से जुलाई में यह फ्लाइट शुरू होने की संभावना है। यह फ्लाइट दिल्ली-कानपुर-मुबंई चलेगी। इसके अलावा कोलकाता की भी फ्लाइट शुरू करने के लिए निजी एयरलाइंस कंपनियों से बात हो रही है।