- स्वर्ण शताब्दी के यात्रियों के चेहरे पर दिखाई दी आतंकी धमकी की दहशत, कोचों में तैनात की गई एसटीएफ फोर्स

KANPUR। मुम्बई एटीएस को आंतकवादियों द्वारा 72 घंटे के अंदर दिल्ली से कानपुर के बीच यात्री ट्रेन उड़ाने की धमकी मिलने के बाद रूट के सभी रेलवे स्टेशनों पर हाई अलर्ट कर दिया गया। इसके साथ ही दिल्ली से लखनऊ चलने वाली स्वर्ण शताब्दी को गाजियाबाद में रोक गहन चेकिंग की गई। इस दौरान सभी यात्रियों को कोच से नीचे उतार दिया गया था। अचानक ट्रेन में गहन चेकिंग होने पर ट्रेन के यात्रियों में दहशत जैसा माहौल पैदा हो गया। यात्रियों की सुरक्षा देखते हुए स्वर्ण शताब्दी एक्सपे्रस के विभिन्न कोचों में गाजियाबाद स्टेशन पर ही एसटीएफ तैनात कर दी गई थी जिसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।

भुलाए नहीं भूलेगा आज का सफर

स्वर्ण शताब्दी में सफर कर रही नई दिल्ली निवासी प्रतिभा बनर्जी व उनकी बेटी तनुश्री बनर्जी ने बताया कि गाजियाबाद स्टेशन में भारी सुरक्षा फोर्स द्वारा पूरी ट्रेन की चेकिंग की गई। पता करने पर मालूम चला की आतंकवादियों ने ट्रेन को बम से उड़ाने की धमकी दी है। जिसके बाद उन्होंने मामले की जानकारी अपने पति को फोन कर दी। घटना से वह दोनों काफी भयभीत थीं। प्रतिभा कहती हैं कि यह सफर भुलाए नहीं भूला जाएगा।

-----------------

जीआरपी ने खंगाला सेंट्रल

KANPUR। आतंकी धमकी मिलने के बाद संडे को सेंट्रल स्टेशन पर जीआरपी ने जिला पुलिस, बम निरोधक दस्ते व डॉग स्क्वॉयड के साथ मिलकर चेकिंग अभियान चलाया। स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्मो, वेटिंग हॉल, पैसेंजर हॉल आदि जगह को बारीकी से चेक किया गया। जीआरपी एसएसआई संजय तिवारी व एसआई जीतेन्द्र सिंह ने बताया कि प्लेटफार्म पर खड़ी स्वतंत्रता सेनानी डाउन, आगरा इंटर सिटी, स्वर्ण शताब्दी एक्सपे्रस समेत कई ट्रेनों में भी चेकिंग की गई है।