- अंतिम फैसला होना अभी बाकी, हाईटेक सिटी ट्रांसगंगा में आवासीय भूखंड आवंटित करने की तैयारी

KANPUR: गंगा बैराज पर बसने जा रही हाईटेक सिटी ट्रांसगंगा में 18 हजार रुपए प्रति वर्ग मीटर की दर से आवासीय भूखंड आवंटित करने की तैयारी की जा रही है। दरों का निर्धारण कर रही कमेटी ने अपनी ओर से दरें प्रस्तावित कर दी हैं। अब इस पर अंतिम निर्णय प्रबंध निदेशक को करना है। सिटी में सबसे छोटा प्लाट 120 वर्ग मीटर है जबकि सबसे बड़ा प्लाट 300 वर्ग मीटर का मिलेगा। उम्मीद है कि प्रबंध निदेशक प्रस्तावित दर पर मुहर लगा देंगे। अगर ऐसा होता है तो 120 वर्ग मीटर का प्लाट 21. 60 लाख रुपये में मिलेगा।

नैचुरल लुक है बड़ी वजह

यूपीएसआईडीसी मैनेजमेंट ऐसा शहर बसाने की तैयारी कर रहा है जिसमें नैचुरल लुक होगा। जीरो डिस्चार्ज प्रणाली का यहां कॉमन सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित होगा, ताकि यहां जो भी पानी निकले उसका दोबारा प्रयोग हो सके। स्वतंत्रता दिवस पर इस योजना को लांच करने की योजना है। ऐसे में ऑफिसर्स अब तैयारियों में जुट गये हैं। पहले सिर्फ आवासीय प्लाट ही आवंटित किए जाने हैं। ऐसे में गु्रप हाउसिंग के प्लाटों के आवंटन या उसकी दरों को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। यह कार्य 14 अगस्त तक ि1कया जाएगा।

एक नजर इधर भी

-----------------

कितने में मिलेगा फॉर्म?

यूपीएसआईडीसी ने आवेदन फॉर्म की कीमत 1050 रुपये निर्धाि1रत की है।

किन बैंकों में मिलेगा फॉर्म

भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक, कोटेक महेंद्रा बैंक, सिंडीकेट बैंक, बैंक ऑफ इंडिया की शाखाओं से फॉर्म मिलेंगे। 13 अगस्त को इनसे करार होगा इसी दिन इन बैंकों के आला अफसर बताएंगे कि कानपुर और अन्य शहरों में किन-किन शाखाओं से फॉर्म की ि1बक्री होगी।

दिल्ली में भी मिलेंगे

कानपुर, लखनऊ, वाराणसी, आगरा, इलाहाबाद, मुरादाबाद, बरेली, गोरखपुर, झांसी, अलीगढ़, मेरठ, गाजियाबाद, मथुरा, नोएडा आदि शहरों के साथ ही दिल्ली में भी फॉर्म अवेलेबल रहेंगे।