-सेकेंड कट ऑफर लिस्ट जारी होने के बाद टॉप डिग्री कॉलेजों में सीटें फुल

- कई अच्छे कॉलेजों में अभी भी बड़ी संख्या में सीटें खाली, अब डायरेक्ट मिलेगा एडमिशन

>kanpur@inext.co.in

KANPUR: मिशन एडमिशन के तहत आपके पसंदीदा कॉलेज में सीटें भर गई हैं तो निराश मत हों। क्योंकि कई बड़े कॉलेजों में अभी भी सीटें खाली हैं। इसके अलावा कुछ संकायों में तो डॉयरेक्ट एडमिशन की भी तैयारी है। इसके अलावा क्राइस्टचर्च व पीपीएन कॉलेज में भी अभी तीसरी कटऑफ लिस्ट निकल सकती है। प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने की आखिरी डेट फिलहाल तो 20 जुलाई है, लेकिन अगर सीटें खाली रहीं तो यह डेट भी आगे बढ़ सकती है।

इन कॉलेजों में सीटें खाली

अर्मापुर पीजी कॉलेज, डीजी कॉलेज, महिला महाविद्यालय, वृहस्पति महिला, जुहारी देवी, एएनडी कॉलेज,डीएवी कॉलेज, वीएसएसडी कॉलेज, डीबीएस कॉलेज, हरसहाय पीजी कॉलेज और डीएवी कॉलेज में अभी काफी सीटें खाली हैं। यहां सीधे एडमिशन लिया जा सकता है। वीएसएसडी कॉलेज में बीकॉम की सीटें फुल हो चुकी हैं।

तीसरी कटऑफ आना बाकी

पीपीएन कॉलेज और क्राइस्टचर्च कॉलेज में अभी तक दो ही कटऑफ लिस्ट आई हैं जबकि बीएनडी कॉलेज में तीसरी कटऑफ लिस्ट भी जारी की जा चुकी है। इसलिए क्राइस्टचर्च और पीपीएन कॉलेज में एडमिशन लेने का एक मौका है। 20 जुलाई तक दोनों कॉलेजों की आखिरी कटऑफ लिस्ट आ सकती है। इस लिस्ट में जिन स्टूडेंट्स का नाम आएगा उन्हें ही एडमिशन लेने का मौका मिलेगा।

पीपीएन कॉलेज में सीटें बची-

बीकॉम-15

बीएससी मैथ्स- 60

बीएससी बायो- 40

बीए- 130

क्राइस्ट चर्च कॉलेज -

बीकॉम- 100

बीएससी मैथ्स- 122

बीएससी बायो- 80

बीए- 100