-रेडियो सिटी की लॉन्चिंग के दौरान एक्टर ऋतिक रोशन ने बयां किए रेडियो को लेकर अपने एक्सपीरियंस

KANPUR : आवाज की अहमियत क्या है ये रेडियो से ही पता चलती है। कई बार जिन लोगों की आवाजें आप सुनते हैं और उनसे जब रूबरू होते हैं तब पता चलता है वह कितनी अलग पर्सनैलिटी है। रेडियो को लेकर ऋतिक रोशन का एक्सपीरियंस कुछ ऐसा ही है। मशहूर रेडियो एंकर अमीन सयानी से जुड़ा किस्सा ऋतिक रोशन कुछ इसी तरह बयां करते हैं। उनके मुताबिक वह बेहद कम उम्र से अमीन सयानी को रेडियो पर सुनते थे। बेहद खुशनुमा होता था उन्हें सुनना, लेकिन जब उनसे मुलाकात हुई तो वह बेहद गंभीर इंसान लगे। रेडियो को लेकर कुछ ऐसी ही यादें और बातें रेडियोसिटी की लॉन्चिंग के दौरान शेयर की। आप भी पढि़ए बातचीत के कुछ अंश

-ऋतिक रेडियो की ताकत को किस रूप में देखते हैं?

-इंस्पायर होने के लिए रेडियो भी एक जरिया है। डेली लाइफ का यह अहम हिस्सा होता है। रेडियो से आवाज की इंर्पोटेंस पता चलती है। इसके लिए मैं रेडियो को शुक्रिया भी करता हूं। रेडियो सिटी और जागरण के साथ मेरा लंबा और काफी गहरा एसोसिएशन है जोकि शानदार है। कई बार ऐसा होता है कि कार में मैं रेडियो सुनता हूं तो पता चलता है कि यह भी एक दुनिया है।

-गुजारिश में आपके कैरेक्टर को काफी सराहा गया फिर भी बिजनेस के लिहाज से वह उतनी ठीक नहीं रही, ऐसा कैरेक्टर मिले तो दोबारा करेंगे?

-इस तरह की फिल्म्स में इस बात का ध्यान देना बेहद जरूरी होता है कि इनकी इकोनॉमिक्स बिल्कुल सही हो। कम बजट में बनी फिल्म कई बार अच्छी स्टोरी की वजह से अपनी लागत से ज्यादा निकाल लेती हैं, लेकिन जब उसमें बड़ा स्टार इनवॉल्व होता है तो उसकी लागत बढ़ जाती है। मेरी भी कोशिश रहेगी कि आगे जब इस तरह की कोई स्टोरी आए तो मैं उसमें पार्टनर बन जाऊं।

-क्या फ्यूचर में कभी ऋतिक रोशन को बतौर प्रोड्यूसर भी देख सकेंगे पापा की तरह?

-आई थिंक कि मैं कोई वीआईपी नहीं हूं बल्कि डब्लूआईपी हूं यानी वर्क इन प्रोग्रेस। आगे ज्यादा क्या होना है ज्यादा नहीं सोचता, लेकिन हां आगे चल कर अगर फिल्म बनाने का मौका मिलेगा तो मुझे प्रोड्यूसर बनने में भी कोई परहेज नहीं है। आई विल कंटीन्यू माई फादर्स लिगेसी।

-ऋतिक को कब गुस्सा आता है?

-ऐसा कम ही होता है कि मुझे गुस्सा आए, लेकिन स्टूपिडिटी पर कई बार गुस्सा आता है। मतलब जब कोई एक ही गलती कई बार हो जाए। उसके बारे में जब सोचता हूं तब गुस्सा आ जाता है।