एक्सक्लूसिव

- फेस्टिव सीजन पर यात्रियों का लोड देखते हुए रोडवेज ने की तैयारी

- 300 बसें रहेंगी बस अड्डों पर मुस्तैद, 130 बसें सिर्फ दिल्ली के लिए

kanpur@inext.co.in

KANPUR। फेस्टिव सीजन पर ज्यादातर ट्रेनें पहले ही फुल हो चुकी हैं। ऐसे में त्योहार पर घर जाने वाले पैसेंजर्स को दिक्कत न हो। इसके लिए रोडवेज विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। विभाग ने कंडक्टरों व चालकों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। वहीं पैसेंजर लोड देखते हुए 300 अतिरिक्त बसें लगाई गई हैं। इनमें सबसे ज्यादा 130 बसें दिल्ली व एनसीआर के लिए हैं जबकि बाकी पूर्वाचल और अन्य शहरों के लिए।

हर रूट के लिए इंतजाम

आरएम नीरज सक्सेना ने बताया कि इस तरह की योजना बनाई गई है कि हर 10 मिनट पर झकरकटी बस अड्डे से बस दिल्ली के लिए रवाना होती रहे। उन्होंने बताया कि दिल्ली के लिए 130, गोरखपुर के लिए 25, गोंडा, बस्ती और सनौली के लिए 5-5, गाजियाबाद के लिए 20, नोएडा के लिए 20, वाराणसी के लिए 30, रायबरेली के लिए 10, फतेहपुर के लिए 20, प्रतापगढ़ के लिए 15, सुल्तानपुर के लिए 10, फैजाबाद व हमीरपुर के लिए 5-5 बसें लगाई गई हैं।

झकरकटी में 20 बसें रिजर्व

झकरकटी बस अड्डे में मंगलवार की सुबह से ही 20 बसें रिजर्व रहेंगी और जहां की सवारी अधिक होगी, वहां भेजी जाएंगी। परिवहन ने इन बसों को संचालित कराने के लिए 10 चेकिंग टीम लगाई हैं। इनमें महिला निरीक्षक भी हैं। आरएम ने बताया कि सभी बसों का समय निर्धारित कर दिया गया है। चेकिंग टीम बिना टिकट सवारी ढोने, बिना बुक किए हुए माल ले जाने, ढाबे पर रोकने के अलावा कौन सी बस समय से नहीं चल रही हैं आदि पर नजर रखेंगी।