-उन्नाव निवासी हैं कारोबारी, अहिरवां पिकेट प्वॉइंट के पास हुई वारदात

-कारोबारी पिकअप में बैठकर शहर आ रहे थे, सवारी बनकर गाड़ी में बैठे थे लुटेरे

KANPUR : चकेरी में शुक्रवार को पिकेट प्वॉइंट के पास पिकअप में सवारी बनकर बैठे लुटेरों ने किराना कारोबारी से साठ हजार रुपए लूट लिए। कारोबारी ने मोर्चा लेते हुए एक लुटेरे को पकड़ लिया तो उससे उनकी हाथापाई हो गई। इसी बीच पुलिस ने मौके पर जाकर शातिर को दबोच लिया। उससे पूछताछ की जा रही है, जबकि उसके पिकअप सवार साथी भाग गए। कारोबारी ने लूट का आरोप लगाया है, जबकि पुलिस मारपीट का मामला मान रही है। फिलहाल पुलिस ने कारोबारी की तहरीर पर जांच शुरू कर दी।

टैंपो न मिलने पर पिकअप में हुए सवार

उन्नाव के मुबारकपुर में रहने वाले योगेंद्र सिंह का किराना का काम है। वो शुक्रवार को बक्सर पुल के पास पेमेंट लेने गए थे। वहां से वापस आते समय वो बक्सर पुल के पास सवारी की वेट कर रहे थे। वहां पर कोई साधन न मिलने पर वो पिकअप में बैठ गए। उनके साथ पिकअप में चार अन्य युवक और थे। आरोप है कि वे अहिरवां पिकेट प्वॉइंट के पास पहुंचे थे कि पिकअप सवार तीन युवकों ने उनको पकड़ लिया, जबकि चौथे साथी ने उनकी जेब से साठ हजार रुपए निकाल लिए। इस दौरान योगेंद्र ने एक शातिर को पकड़ लिया। शातिर के साथियों ने पहले तो उसको छुड़ाने की कोशिश की, लेकिन वे कामयाब नहीं हुए तो वे शातिर को छोड़कर भाग गए। इधर, सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शातिर को हिरासत में ले लिया। कारोबारी ने शातिर और उसके साथियों के खिलाफ लूट की तहरीर दी है। इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह का कहना है कि पुलिस जांच कर रही है।

-----------------------

मोबाइल ने बचा लिए साठ हजार

योगेंद्र के पास 1.20 लाख रुपए थे। उन्होंने साठ-साठ हजार रुपए अलग-अलग जेब में रखे थे। जिसमें एक जेब में रुपए के साथ मोबाइल भी था। लुटेरों ने योगेंद्र की एक जेब से रुपए निकाल लिए, लेकिन वे दूसरी जेब में मोबाइल की वजह से रुपए नहीं देख पाए। इससे उनके साठ हजार रुपए लुटने से बच गए।