-कानपुर में दबंग-3 की शूटिंग का झांसा दिया था, बर्रा पुलिस ने दबोचा

-सोहेल और अरबाज खान फिल्म प्रोडेक्शन के कागजात भी बरामद हुए

KANPUR : शहर में फेमस फिल्म अभिनेता सलमान खान की फिल्म दबंग-3 की शूटिंग का झांसा देकर लोगों को ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया है। यह आरोपी खुद को फिल्म अभिनेता सलमान खान की मां का ड्राइवर बता रहा है। उनके पास से अरबाज और सोहेल खान फिल्म प्रोडक्शन के कागजात भी बरामद हुए हैं। आरोपी से थाने में पूछताछ की जा रही है।

मोटी रकम की डिमांड

बर्रा में रहने वाले महेन्द्र मिश्रा की एक मित्र के जरिए मुंबई के मो। रफीक से मुलाकात हुई थी। वो ताज मस्जिद के पास रहता है। उसने खुद को फिल्म अभिनेता सलमान खान की मां सलमा का ड्राइवर बताकर महेन्द्र को कानपुर में दबंग-3 की शूटिंग शुरू होने का झांसा दिया। उनसे बताया कि फिल्म अभिनेता सलमान ने दबंग-3 बनाने की प्लानिंग की है। फिल्म उनके भाई अरबाज और सोहेल खान बना रहे हैं। जिसकी कुछ शूटिंग कानपुर में होनी है। उसने महेन्द्र के साथ कई लोगों को रोल समेत अन्य काम दिलाने का झांसा दिया था। जिसके एवज में वो उनसे मोटी रकम मांग रहा था।

तीन साल पहले निकाला दिया गया था

पहले तो महेन्द्र और उनके साथियों को यकीन हो गया। उन्होंने शूटिंग शुरू होने पर रुपए देने का मन भी बना लिया, लेकिन रफीक उन पर अभी रुपए देने का दबाव बनाने लगा तो उन्हें शक हो गया। महेन्द्र और उनके साथियों ने सच्चाई जानने के लिए अरबाज और सोहेल फिल्म प्रोडक्शन के ऑफिस में कॉल कर संपर्क किया तो पता चला कि ऐसी कोई फिल्म नहीं बन रही है। जिसके बाद उन्होंने बर्रा इंस्पेक्टर से शिकायत की, तो इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह ने उसे पकड़ने का जाल बिछाया। जिसके तहत महेन्द्र ने रुपए देने के बहाने मो। रफीक को शहर बुलाया। शुक्रवार को रफीक रुपए लेने के लिए जैसे तय जगह पर पहुंचा। पुलिस ने उसे दबोच लिया। उसने पूछताछ में बताया कि वो सलमान खान की मां सलमा की कार चलाता था, लेकिन तीन साल पहले उसे नौकरी से निकाल दिया गया था, जिसके बाद से वो लोगों को झांसा देकर ठगी करता है।