- एक हफ्ते में आरओ प्लांट सही कराने का अल्टीमेटम, पटेल छात्रावास के वार्डन को हटाने का निर्देश

- खाने की गुणवत्ता जांचेगी स्टूडेंट्स की कमेटी, फैकल्टी को हास्टल का निरीक्षण करने का निर्देश

KANPUR: सीएसए के अव्यवस्थाओं के खिलाफ स्टूडेंट्स लगातार विरोध जता रहे हैं। सैटरडे को स्टूडेंट्स ने कुलपति आवास का घेराव किया था। प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स को मंडे को वीसी से उनकी समस्याएं सुनने का आश्वासन मिला था। मंडे की सुबह 11 बजे कैलाश भवन सभागार में पीएचडी और पीजी के स्टूडेंट्स से मुलाकात निर्धारित थी, लेकिन देर हो गई। स्टूडेंट्स ने फिर नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस और यूनिवर्सिटी के ऑफिसर्स ने स्टूडेंट्स को शांत कराया। कैंपस में पीएसी और नवाबगंज थाने का फोर्स मौजूद रहा।

मामला बिगड़ने से बचाया

वाइस चांसलर और अन्य अधिकारी दोपहर 12.09 मिनट पर आए। आक्रोशित स्टूडेंट्स से वीसी ने प्यार से बात की और उनकी हर समस्याओं को दूर कराने का आश्वासन दिया। हालांकि इसमें कुछ समय लगेगा। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स को भी एक फैमिली की तरह रहना होगा। उनके लिए फैकल्टी और वार्डन पेरेंट्स की तरह हैं। स्टूडेंट्स ने भी वाइस चांसलर की बात को स्वीकारा और समय देने के लिए धन्यवाद दिया।

समस्याओं को दूर करने का अल्टीमेटम

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी यूनिवर्सिटी(सीएसए) के वाइस चांसलर डॉ। डीआर सिंह ने अव्यवस्थाओं के लिए यूनिवर्सिटी के इंजीनियर डॉ। विजय यादव, एके सिंह और मो। आरिफ को फटकार लगाई है। उन्होंने हफ्ते भर में समस्याओं को दूर करने का अल्टीमेटम दिया।

पटेल हास्टल के वार्डन हटेंगे

पटेल हास्टल के वार्डन को हटाने के लिए निर्देशित किया है। उनके साथ डीन एग्रीकल्चर डॉ। धर्मराज सिंह, डायरेक्टर रिसर्च डॉ। एचजी प्रकाश, डीन एकेडमिक डॉ। आरपी सिंह समेत अन्य आफिसर्स भी थे। उन्होंने सबसे पहले विश्वविद्यालय को और बेहतर करने का आश्वासन दिया। छात्रों से कहा कि यहां की सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है, इसमें कुछ समय लगेगा। छात्रों को परिवार की तरह मिल कर रहना होगा।

व्यवस्थाएं की जाएंगी सही

- एक हफ्ते में आरओ प्लांट सही किए जाएंगे।

- शौचालयों के दरवाजे और बाथरूम ठीक होंगे।

- सीलन और छोटी बड़ी समस्याओं के लिए 50 बोरी सीमेंट, बालू, मोरंग का रहेगा स्टॉक।

- हास्पिटल में दवाओं और अन्य सुविधाओं के लिए हर महीने अलग से 10 हजार रुपए।

- वार्डन और अन्य अधिकारी हास्टल का नियमित करेंगे निरीक्षण।

- हॉस्टल में कूड़ेदान रखवाए जाएंगे।

- लाइब्रेरी के लिए कॉम्पटीशन की बुक्स चएंगी।

- मच्छरों की समस्या के लिए 15 दिन में कराई जाएगी फॉ¨गग।

- बैड¨मटन की सुविधा दुरुस्त होगी।