- कचहरी के सामने कौशिक पार्क में बन रही है पानी की टंकी

- निर्माण सामग्री में जंक की परत चढ़ी मिली, काम न होने देने की वार्निग

KANPUR : पार्क में बन रही पानी की टंकी के निर्माण में घटिया सामाग्री इस्तेमाल करने को लेकर क्षेत्रीय पार्षद भड़क गईं। मौके पर उन्होंने काम रुकवाने की भी कोशिश की और कहा कि घटिया सामान नहीं लगने देंगे। इस निर्माण की शिकायत जल निगम व नगर निगम के अधिकारियों से भी की है।

जंग लगा लोहा हो रहा इस्तेमाल

कचहरी के सामने स्थित कौशिक पार्क में पानी की टंकी का निर्माण जेएनएनयूआरएम के तहत किया जा रहा है। सोमवार दोपहर वहां क्षेत्र की पार्षद डॉ। नीना अवस्थी क्षेत्रीय लोगों के साथ पहुंच गई। वहां पर निर्माण में प्रयोग किए जाने वाला सामान को ट्रक से उतारा जा रहा था। पार्षद व अन्य क्षेत्रीय लोगों ने उक्त सामान को देखा। जिसमें कई लोहे का सामान ऐसा था, जिन पर जंक की पपड़ी पड़ी थी।

भड़क गई पार्षद

यह देख पार्षद भड़क गई और उन्होंने मौके पर मौजूद सुपरवाइजर से इस घटिया सामान के बारे में पूछा। उन्हें बताया गया कि यह सामान जाजमऊ से भेजा गया है। इसी को लगाने का आर्डर ठेकेदार ने दिया है। इस पर ठेकेदार को फोन मिलाया गया, लेकिन उसने फोन नहीं रिसीव किया। क्षेत्रीय लोग भी इस सामग्री को देख कर गुस्सा गए और जल निगम के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हंगामे की जानकारी जल निगम व नगर निगम अफसरों को भी दी गई, लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा। पार्षद का कहना है कि यह सामान जो यहां की टंकी के निर्माण के लिए लाया गया है, वह पुराना है। किसी भी हालत में इस घटिया सामग्री से निर्माण नहीं होने देंगी। अगर अफसरों ने कोई एक्शन नहीं लिया तो वे यहीं पर अनशन करेंगी। यह काफी देर तक हंगामा चला।