-महाराजपुर थानाक्षेत्र का मामला, बर्रा निवासी है किशोर

-परिवार वालों के साथ पितृ विसर्जन के लिए घाट पर गया था

KANPUR : महाराजपुर में शुक्रवार को ड्योढ़ी घाट में बहनोई को बचाने में किशोर ने जान गवां दी। वो परिवार वालों के साथ पितृ विसर्जन के लिए घाट पर पहुंचा था, जहां नहाते हुए बहनोई गहरे पानी में चला गया। जिसे देख किशोर मौसेरे भाई के साथ उसको बचाने के लिए गंगा में कूदकर गहरे पानी में चला गया। शोर शराबे को सुनकर घाट पर मौजूद लोगों ने बहनोई और मौसेरे भाई को तो बचा लिया, लेकिन किशोर गंगा में समा गया। गोताखोर देर शाम तक उसको खोजते रहे, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। माना जा रहा है कि गंगा के तेज बहाव में वह बह गया है।

नहाने उतर गए थे

बर्रा के विश्वबैंक कॉलोनी एरिया में रहने वाले अनिल कुमार प्राइवेट जॉब करते हैं। उनके परिवार में पत्नी बबली, बेटी तनु और बेटा कुनाल (15) था। तनु की शादी हो चुकी है, जबकि कुनाल क्लास 9 का छात्र था। शुक्रवार को अनिल पितृ विसर्जन के लिए ड्योढ़ी घाट पहुंचे थे। उनके साथ पत्नी, बेटी, बेटा, दामाद, साढ़ू लालजी, साली और भतीजा अनुराग थे। अनिल, पत्नी समेत अन्य लोगों के साथ पितृ विसर्जन में बिजी हो गए। वहीं, दामाद अनुराग और भतीजा किशन गंगा में नहाने उतर गए। जिसमें अनुराग नहाते हुए गहरे पानी में चला गया। उसे डूबते देख कुनाल भी गंगा में कूद पड़ा। वो उनको बचाने की कोशिश में मौसेरे भाई समेत डूबने लगा। शोर शराबे को सुनकर घाट पर मौजूद लोगों ने गंगा में छलांग लगा दी। उन्होंने अनुराग और किशन को तो बचा लिया, लेकिन कुनाल का कुछ पता नहीं चला। पुलिस ने मौके पर जाकर गोताखोरों को गंगा में उतारा, लेकिन वे भी उसको ढूढ़ नहीं पाए।

---------------------

सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं था

पितृ विसर्जन में गंगा के घाटों में लोगों की भीड़ उमड़ती है, जिसे देखते हुए प्रशासन घाट में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करता है, लेकिन ड्योढ़ी घाट में सुरक्षा का कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। वहां पर न तो सांकेतिक बोर्ड लगे थे और न ही रस्सी बंधी थी। वहीं, पुलिस की हीलाहवाली भी सामने आई है। सूचना के घंटों बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।