यूपी बोर्ड की परीक्षा

- दुर्गा मॉडल इंटर कॉलेज में किताबों से इमला बोलकर हो रही थी सामूहिक नकल

- उड़नदस्ते को देखते ही नकल करा रहे टीचर व बाबू मौके से हो गए फरार

-डीआईओएस बोले, परीक्षा में नकल कराने वालों के खिलाफ एफआईआर होगी

KANPUR: एग्जाम के शुरू होते ही यूपी बोर्ड के दावों की हवा निकलने लगी है। शुक्रवार को इंटर होम साइंस के सेकेंड पेपर में दुर्गा मॉडल इंटर कॉलेज आनंद नगर में इमला बोलकर स्टूडेंट्स को सामूहिक नकल कराई जा रही थी। उड़न दस्ते के पहुंचते ही नकल करा रहे टीचर और बाबू सेंटर से फरार हो गए। जब सेंटर इंचार्ज से दोनों की जानकारी मांगी गई तो वह बोले कि भागने वाले कॉलेज द्वारा बनाए गए उड़न दस्ते के मेंबर थे। जबकि उड़न दस्ते का रिकॉर्ड देखने पर पता चला कि दस्ते में तो महिला टीचर के नाम हैं।

दोनों पर दर्ज हाेगा मुकदमा

डीआईओएस डॉ। विनय मोहन वन ने बताया कि यूपी बोर्ड एग्जाम में शुक्रवार की सुबह हाईस्कूल में संगीत वादन का पेपर और इंटर में होम साइंस का पेपर था। जीआईसी बिधनू प्रिंसिपल गौतम प्रसाद का बैच दुर्गा माडल इंटर कॉलेज आनंद नगर पहुंचा। बैच के पहुंचते ही परीक्षा केंद्र में हड़कंप मच गया। इमला बोलकर नकल करवा रहे टीचर दीपांशु सिंह व बाबू आसिफ हुसैन सेंटर के रूम नंबर तीन से भाग निकले। बैच प्रभारी ने इनके बारे तहकीकात की तो जानकारी दी गई कि सेंटर के दस्ते के मेंबर थे। जिस पर रिकार्ड मांगा गया तो उसमें मुन्नालाल बाजपेई इंटर कॉेलज की टीचर प्रिया तिवारी व अराधना श्रीवास्तव के नाम लिखे थे। इस सेंटर पर करीब 40 स्टूडेंट्स रजिस्टर्ड थे। टीचर व बाबू के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश सेंटर इंचार्ज को दे दिए गए हैं।

दूसरे दिन 201 ने परीक्षा छोड़ी

इंटर होम साइंस के पेपर में फ्राइडे को 197 स्टूडेंट्स गैरहाजिर रहीं। 2323 स्टूडेंट्स ने होम साइंस का पेपर दिया। जीआईसी में इंटर अरबी के एक छात्र को परीक्षा देने आना था। सेंटर इंचार्ज उसका इंतजार करते रहे, लेकिन वह पेपर देने नहीं आया। हाईस्कूल संगीत वादन के पेपर में 4 स्टूडेंट्स अब्सेंट रहे और 174 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी।

इम्पार्टेट फैक्ट्स

- 2323 स्टूडेंट्स ने दिया इंटर होम साइंस का पेपर

- 197 स्टूडेंट्स इंटर होम साइंस के पेपर में गैरहाजिर रहीं।

- 174 स्टूडेंट्स ने हाईस्कूल के संगीत वादन की परीक्षा दी।

- 4 स्टूडेंट संगीत वादन के पेपर में गैरहाजिर रहे